खाने की लाइन में खड़े लोगों के सिर पर गिरे राहत पार्सल, पांच की हुई मौत

Tel Aviv: इजराइली प्रतिबंधों के बीच गाजा में मानवीय राहत पहुंचाने की समस्या कितनी बड़ी है वो एक बार फिर से उजागर हो गई है. दरअसल राहत सामग्री पहुंचाने के लिए मजबूरन कई देश विमान का सहारा ले रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को विमान का पैराशूट समय से खुल नहीं पाया.

जिससे राहत सामग्री वाले पार्सल नागरिकों के सिर पर गिर गए. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, कई अन्य लोग घायल हुए हैं. हादसा गाजा शहर के शाती शरणार्थी शिविर के पास हुआ जब लोग सहायता पैकेज के इंतजार में कतार में खड़े थे. गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने इस हादसे में जान गवांने वालों की संख्या की पुष्टी की है.

गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने एयरड्रॉप को बेकार करार दिया है और कहा है कि यह मानवीय सेवा के बजाय आकर्षक प्रचार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. साथ ही राहत सामग्री को सीमाओं के रास्ते पहुंचाए जाने की वकालत की है. पिछले हफ्ते, गाजा में एक सहायता काफिले के पास इजराइली बलों की गोलीबारी में 100 से अधिक लोग मारे गए थे.

इजराइली सेना ने कहा है कि ज़्यादातर लोग भगदड़ में मरे हैं. फ़िलिस्तीनी अधिकारी और गवाह इससे इनकार करते हैं. संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि गाजा में कम से कम पांच लाख या चार में से एक व्यक्ति को अकाल की आशंका है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours