खुलासाः राजगीर के होटल में फर्जी नाम से रुका था 40 हजार का इनामी शूटर हरीश सिंह, जमशेदपुर समेत अन्य जिलो में दर्ज हैं 30 मामले

1 min read

Ranchi: गैगस्टर अखिलेश सिंह गैंग के शार्प शूटर हरिश कुमार सिंह उर्फ छोटु सिंह बिहार के नालंदा जिले के राजगीर स्थित एक होटल में नाम बदलकर रुका था. जमशेदपुर एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को इसका खुलासा किया है. पुलिस उसके पास से संजय रविदास एवं अजय कुमार के नाम का दो फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किया है. मूलरुप से बिहार भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र स्थित नसरत निवासी हरीश सिह उर्फ छोटू सिंह उर्फ मोहम्मद रेहान पर हाल ही में 40 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. एसएसपी ने बताया विगत कुछ दिनो से जमशेदपुर में कुख्यात अपराधी हरिश कुमार सिंह उर्फ छोटु सिंह अपने सहयोगियों से मिलकर मोबाइल फोन एवं सोशल मिडिया के माध्यम से शहर के व्यापारियो एवं कारोबारियों से धमकी देकर रंगदारी मांगे जाने और किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की सूचना मिल रही थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी एसपी के नेतृत्व में फरार शूटर हरिश सिंह को पकड़ने के लिये एक विशेष टीम का गठन किया गया. इसी क्रम में पुलिस को जानकारी मिली कि इनामी अपराधी हरिश कुमार सिंह बिहार के राजगीर के किसी होटल में आकर ठहरा हुआ है. बीते शुक्रवार को सूचना पर विशेष टीम राजगीर पहुंची और आसूचना एवं तकनीकी सहयोग से हरिश सिंह को हिरासत में लिया गया. शुरु में  हरीश सिंह पुलिस को काफी दिगभ्रमित करने का प्रयास किया. हरिश सिंह ने अपना नाम गलत बताते हुए दो फर्जी आधार कार्ड भी दिया. हालांकि पूलिस अपराधी को पहचान ली और उसे जमशेदपुर लाया गया. जमशेदपुर आने के पश्चात ये पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर अन्य जानकारी भी उपलब्ध कराये है. हरिश सिंह के द्वारा फर्जी जाली आधार कार्ड बनाकर उसे असली रूप में प्रयोग करते हुए मोबाइल का सीम खरीदा गया है. होटल में जाली आधार कार्ड का प्रयोग करता था. पुलिस हरीश सिंह के पास से दो फर्जी आधार कार्ड, फर्जी सीम एवं चार स्मार्ट मोबाइल बरामद किया है. इस संबंध में सीतारामडेरा थाना में (कांड सं 03/2024) आईपीसी की धारा 419/420/467/468/471/120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

झामुमो नेता हत्या समेत लूट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट के मामले हैं दर्ज

हरीश सिंह, छोटू सिंह उर्फ रेहान के नाम से वह जाना जाता है. झामुमो नेता ट्रांसपोर्टर उपेंद्र सिंह की कोर्ट परिसर में हत्या समेत रंगदारी, लूट, आर्म्स एक्ट समेत 30 मामलों उस पर दर्ज हैं. कुख्यात अपराधी हरिश सिंह सीतारामडेरा थाना (कांड सं 46/20) दर्ज आर्म्स एक्ट में फरार आरोपी था साथ ही सीतारामडेरा थाना (कांड सं 34/21) में वांछित है. हरीश सिंह के डर से कोई व्यक्ति प्रत्यक्ष रूप से कांड दर्ज कराने को तैयार नही होता है. 20 दिसंबर को डीजीपी अजय कुमार सिंह ने कुख्यात फिरार अपराधी हरिश कुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह पर 40000 रुपये इनाम घोषित किया गया है. हरिश सिंह के गिरफ्तारी से जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के व्यवसायियो एवं आमजनो में भय का माहौल समाप्त होगा तथा आमजनता का पुलिस के प्रति विश्वास कायम होगा.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours