गिरिडीह: युवा महोत्सव के दूसरे दिन आदर्श कॉलेज में लोकगीत पर झूमे विद्यार्थी

1 min read

Giridih: गिरिडीह के धनवार स्थित आदर्श कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय युवा महोत्सव के दूसरे दिन छात्रों ने एक साथ सुर और ताल के बीच कई झूमाने वाले लोकगीत और गाने को पेश किया. विनोभा विवि द्वारा आदर्श कॉलेज धनवार में आयोजित 27वां युवा महोत्सव के दूसरे दिन 20 कॉलेजों के प्रतिभागियों ने शास्त्रीयन गायन, रंगोली, सुगम संगीत, एकल गायन, समूह गायन, रंगोली, क्ले मॉडलिंग, क्विज डिबेट, एलोकेशन और मिम्रिकी प्रतियोगिता हुआ.

प्रतियोगिता में मेजबान टीम आदर्श कॉलेज के साथ हजारीबाग के केबी महिला कॉलेज, पीजी बीबीयू, संत कोलबंस कॉलेज, चतरा कॉलेज, रामगढ़ कॉलेज, गिरिडीह कॉलेज, महिला कॉलेज, मार्खम कॉलेज हजारीबाग, वंनाचल कॉलेज, बगोदर स्थित घांघरा कॉलेज, ग्रिजली कॉलेज, सरिया कॉलेज, मॉडल कॉलेज समेत कई और कॉलेजों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता की शुरुआत मॉस्को की धरती से आएं पुरुषोतम पीटर ने वैदिक संगीत पर गुरु वंदना से किया.

इस दौरान अलग-अलग कॉलेजों के प्रतिभागियों ने शास्त्रीय गायन पेश किया. तो सुर और ताल के बीच प्रतिभागियों के शास्त्रीय गायन की सराहना मौजूद छात्रों और शिक्षकों ने जमकर किया. मौके पर कई कॉलेजों के प्रतिभागियों ने समूह गायन पेश किया. तो छात्रों की टोली झूम उठी. इस दौरान छात्रों के बीच क्विज, रंगोली प्रतियोगिता हुआ. तो क्ले मॉडलिंग और मेंहदी प्रतियोगिता भी आयोजित किया गया. इधर आदर्श कॉलेज के प्राचार्य बिमल कुमार मिश्रा ने छात्रों के प्रस्तुती की जमकर सराहना किया और कहा कि युवा महोत्सव के आयोजन मकसद छात्रों में सांप्रदायिक माहौल को बढ़ाए रखना होता है. जिसे युवा खुद में एक भारतीयत की भावना को पैदा कर सके. इधर युवा महोत्सव को लेकर मंच संचालन प्रोफेसर मिथिलेश महत्था ने किया. तो पूर्व प्राचार्य रामानंद पांडेय, आयोजन सचिव डा. कृष्णा कुमार, डा. कन्हैया प्रसाद, डा. मधुलिका, डा. दुलारी, विवेक कुमार राय, डा. रोशन, अंगद कुमार, डा. संध्या समेत कॉलेज के कई शिक्षकों की भूमिका महोत्सव को सफल बनाने में रही.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours