गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर शख्स, 111 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी से छीना नंबर 1 का ताज

1 min read

Gautam Adani Vs Mukesh Ambani: अमीरों की रेस में भारत के दो उद्योगपतियों की रेस चलती रहती है. अंबानी-अडानी का नाम अक्सर चर्चा में रहता है. अमीरों की लिस्ट में दोनों की रेस चलती रहती है. इस लिस्ट में एक बार फिर से बड़ा उलटफेर हुआ है. अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) ने बड़ी छलांग लगाते हुए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब जीत लिया है. गौतम अडनी अब एशिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) में बड़ा फेरबदल हो गया है. अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी ने लंबी छलांग लगा ली है. उन्होंनें रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पीछे छोड़कर नंबर 1 का खिताब जीत लिया है. Bloomberg Billionaires Index के लेटेस्ट लिस्ट में गौतम अडानी मुकेश अंबानी से ऊपर पहंच गए हैं. गौतम अडानी 111 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस लिस्ट में 11वें नंबर पर है. इसके साथ ही वो एशिया और देश के सबसे अमीर उद्योगपति बन गए हैं. शुक्रवार को अडानी की नेटवर्थ में 5.45 अरब डॉलर की तेजी आई, जिसके साथ उनका कुल नेटवर्थ 111 अरब डॉलर पहुंच गया.

वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी 109 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस लिस्ट में 12वें और एशिया में दूसरे नंबर पर हैं. शुक्रवार को उनके नेटवर्थ में 26.8 अरब डॉलर की तेजी आई है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद ये पहला मौका है, जब गौतम अडानी ने इस खिताब को हासिल किया है.  अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के चलते अडानी के शेयर धड़ाम हो गए. गौतम अडानी की कंपनी का वैल्यूएशन आधे से भी कम हो गया. हालांकि इस हमले से अडानी अब बहुत हद तक उबर चुके हैं.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours