चक्रधरपुरः हिजिया गांव में नल-जल योजना योजना में लापरवाही, अधिकारियों ने कहा-होगी कार्रवाई

1 min read

Ranchi: पेयजल एवं स्वच्छता विभाग चक्रधरपुर प्रमंडल के अधिकारियों ने हिजिया गांव पहुंचकर नल जल योजना कार्य का जायजा लिया. गांव चक्रधरपुर प्रखंड मुख्यालय से लगभग 22 किमी दूर स्थित है. निरीक्षण के दौरान पेयजल एवं स्वच्छता विभाग चक्रधरपुर के एसडीओ सिद्धांत कंडूलना, गुणवत्ता निगरानी अभियंता शैलेश कुमार मौजूद रहे. इस दौरान अधिकारियों में गांव में किये गये कार्यों के प्रति अंसतोष व्यक्त किया. वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने भी नल जल के कार्य में बरती गई अनियमितता के बारे में भी जानकारी दी. अधिकारियों ने जांच के दौरान कार्य में घोर लापरवाही पाया. जांच में पाया गया कि बगैर गड्डा किये ही पाईपों को नल से जोड़ा जा रहा है. वहीं गांव में पूर्व में बने कई शौचालय की टंकी के ढक्कन को स्टैंड पोस्ट का प्लेटफॉर्म बना दिया गया है. बता दें नल जल योजना जल जीवन मिशन के तहत केंद्र संचालित योजना है.

संवेदकों की ओर से बरती गयी लापरवाही

एसडीओ ने जांच की जानकारी देते हुए चक्रधरपुर के एसडीओ सिद्धांत कंडूलना ने कहा कि संवेदक द्वारा कार्य में काफी अनियिमितता व लापरवाही बरती गई है. जांच में शौचालय की टंकी के ढक्कन को बनाये गये स्टैंड पोस्ट को तुड़वाकर नया बनावाया जायेगा. साथ ही विभाग द्वारा संवेदक पर कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा. वहीं गुणवत्ता निगरानी अभियंता शैलेश कुमार ने कहा कि जांच के दौरान कार्य असंतोषजनक पाया गया है. कार्य में गुणवत्ता की भारी कमी है. इसे लेकर कार्य कराने वाले एजेंसी पर कार्रवाई की जाएगी.

एजेंसी के काम में बरती गयी लापरवाही: कार्यपालक अभियंता

इधर मामले को लेकर पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रभुदयाल मंडल ने कहा की मैं स्वयं हिजिया गांव में जाकर जांच करूंगा. उन्होंने कहा की रांची की एजेंसी मसूस इंटरप्राइजेज काम करा रही है. जहां जहां कार्य में गड़बड़ी बरती गई है, वहां नए सिरे से काम कराया जाएगा. कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours