चतरा में श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने आजीविका संसाधन केंद्र का किया उद्घाटन

1 min read

Chatra: राज्य के श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता एक दिवसीय दौरे पर चतरा पहुँचे. इस दौरान वे सदर प्रखंड के गंधरिया पंचायत में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने आजिविका संसाधन केंद्र का उद्घाटन फीता काटकर किया. इस मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्रम मंत्री ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा JSLPS ने ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबी दूर करने का एक बहुत बड़ा माध्यम बन गया है. इसके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को गरीबी उन्मूलन के लिए कई प्रकार के रोजगारपरक प्रशिक्षण दिया जा रहा है. JSLPS संस्था आज पूरे राज्य में बेहतर कार्य कर रही है. आनेवाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत ही बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे.

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने सखी मंडल से जुड़ी महिलाओ के बीच ढाई करोड़ रुपये का चेक दिया। इस राशि से महिलाएं रोजगार से जुड़ेंगी इस मौके पर मंत्री ने JSLPS से जुड़ी महिलाओं को मेडिकल किट भी दिया. मौके पर जिला परिषद सदस्य चन्द्रदेव गोप, मुखिया अनिता यादव JSLPS के DPM अनिल डुंगडुंग, दीपक कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours