चारधाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

1 min read

Rudraprayag: उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू होने जा रही है. इसकी तैयारियों की समीक्षा करने खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को रुद्रप्रयाग पहुंचे. सीएम धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा की तैयारियों के संबंध में जरूरी निर्देश दिए गए हैं. नोडल अधिकारियों को तैयारियों को जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा गया है.

साथ ही बैठक में वनाग्नि से बेहाल प्रदेश में किए जा रहे उपायों पर चर्चा की गई. आग बुझाने के लिए सभी उपाय करने पर चर्चा हुईं. इसके अलावा बैठक में मानसून को लेकर की जा रही तैयारियों पर भी चर्चा की गई.

इस अवसर पर ‘केदारनाथ यात्रा निर्देशिका’ का विमोचन एवं यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की सहायता के लिए चयनित यात्रा (धर्म) मित्रों को ट्रैकसूट भी प्रदान किए गए.

धामी ने जनपद में स्थापित कंट्रोल रूम, यात्रा मार्ग और धाम में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज का निरीक्षण किया. अधिकारियों को श्रद्धालुओं के लिए यात्रा मार्गों पर भी बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने के साथ ही कपाट खुलने के दिन व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए.

उन्होंने आगे कहा कि श्रद्धालुओं की सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए हम कार्य कर रहे हैं. देवभूमि आने वाले लोगों को यात्रा के दृष्टिगत कोई भी समस्या न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. विश्वास है कि इस बार चारधाम यात्रा पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करके नए कीर्तिमान स्थापित करेगी.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours