छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने की बीजेपी नेता की हत्या, करोड़ों की दलाली का लगा आरोप

1 min read

Raipur: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में संदिग्ध माओवादियों ने भाजपा के एक नेता कोमल मांझी की हत्या कर दी है. मौक़े पर पर्चा मिला है, जिसमें आमदेई लौह खदान में कोमल माँझी की भूमिका का उल्लेख किया गया है. पुलिस के अनुसार, मामले में विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है. इसके अलावा इलाक़े में स्थानीय पुलिस और आईटीबीपी के जवानों ने सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया है.

बस्तर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, “शनिवार की सुबह 11 बजे के आसपास छोटेडोंगर क्षेत्रांतर्गत छोटेडोंगर खास के मुंडाटिकरा निवासी ग्रामीण कोमल मांझी की अज्ञात माओवादियों द्वारा ‘दलाली’ का आरोप लगाकर कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी.” कहा जा रहा है कि पूर्व में ही माओवादियों ने एक लौह खदान में बीजेपी नेता की भूमिका को लेकर चेतावनी जारी की थी.

माओवादियों ने इससे पहले इसी साल फ़रवरी में छोटेडोंगर में ही बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की हत्या की थी. इसके अलावा दो अन्य भाजपा नेताओं की भी माओवादियों ने हत्या की थी. उसी दौरान ओरछा के बटुमपारा मार्ग पर बैनर लगा कर छोटेडोंगर के सरपंच हरी राम मांझी और बीजेपी के कोमल मांझी को हत्या की धमकी दी थी. हरी राम मांझी कांग्रेस से जुड़े रहे हैं, जबकि कोमल मांझी बीजेपी के नेता थे.

इन दोनों नेताओं को धमकी दिए जाने की ख़बर के बाद पुलिस ने दोनों ही नेताओं की सुरक्षा की बात कही थी. पुलिस ने कहा था कि दोनों नेता लिखित में सुरक्षा माँगेंगे तो उन्हें सुरक्षा दी जाएगी. पिछले साल भर में एक दर्जन से अधिक बीजेपी नेताओं की हत्या हुई है जिसमें संदिग्ध माओवादियों का हाथ रहा है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours