झारखंड के लोग बहादुर, यहां ED के डराने से कुछ नहीं होगाः गुलाम अहमद मीर

1 min read

Ranchi : कांग्रेस के नये प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर पहली बार अपने दो दिवसीय रांची दौरे पर पहुंचे. रांची एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए गुलाम अहमद ने कहा कि झारखंड के लोग बहादुर हैं. यहां ED के डराने से कुछ नहीं होगा. मोदी की सरकार कोई भी एजेंसी लगा ले, झारखंड में इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा. पूरा देश जानता है कि जहां-जहां चुनाव नजदीक आते हैं, वहां ईडी, सीबीआइ और न जाने कौन-कौन सी एजेंसी को लगा कर स्थिर सरकार को डराने का काम किया जाता है. झारखंड में बहादुर लोग हैं, वे इसे फेस करना जानते हैं.

इससे पहले टर्मिनल से बाहर निकलते ही गुलाम अहमद मीर का कांग्रेसियों ने जोरदार स्वागत किया. ढोल-नगाड़े की आवाज से पूरा एयरपोर्ट गूंज उठा. कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मीर जिंदाबाद के खूब नारे लगे. प्रदेश के नेताओं ने उनके स्वागत की जोरदार तैयारी की थी. एयरपोर्ट पर स्वागत करनेवालों में मुख्य रूप से झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व डिप्टी मेयर अजयनाथ शाहदेव, रांची नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजा, कांग्रेस नेता विनय सिन्हा दीपू सहित कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे.

हमें अपने घर को देखने की जरूरत: प्रदेश प्रभारी

राज्य के पहले दौरे पर आये प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि झारखंड राज्य का मेरा यह पहला दौरा है. इस राज्य की जिम्मेदारी मुझे क्यों मिली है यह मैं भी सोच रहा हूं. हमें शीर्ष नेतृत्व के उम्मीद पर खरा उतरना है. राज्य में गठबंधन की सरकार है. सरकार अपना काम बखूबी कर रही है. जिसकी वजह से चुनौती संभालना काम मुश्किल है. हमें अपने घर की ओर देखना है. दूसरे के यहां क्या हो रहा है, हमें इस पर ध्यान नहीं देना है. हमें बांटने की कोशिश की जायेगी लेकिन कांग्रेस कभी बंटने वाली पार्टी नहीं है और इससे हमें सर्तक भी रहने की जरूरत है.

संगठन सशक्तिकरण का काम रहेगा जारी: प्रदेश अध्यक्ष

वहीं प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड में लोक सभा की 14 सीटों को जीतने का काम किया जायेगा. पूर्व में भी संगठन सशक्तिकरण का काम जारी है और आगे भी जारी रहेगा. पंचायत से बूथ तक की कमेटी को मजबूत कर चुनाव में जाने की तैयारी की जा रही है.

अलग-अलग कार्यक्रम में होगी भागीदारी

गुलाम अहमद रांची आगमन के बाद यहां कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. मंगलवार को स्वागत समारोह के अलावा प्रदेश कार्यालय में एक बैठक में शामिल होंगे. बुधवार को विधायक दल के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक प्रदेश कांग्रेस भवन में सुबह 10:30 बजे से होगी. इसमें गुलाम अहमद मीर बैठक में वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours