झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023: विजेता भारतीय टीम के हर प्लेयर को 3-3 लाख, प्रत्येक सपोर्ट स्टाफ को 1.5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि

1 min read

Ranchi: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची-2023 का फाइनल मुकाबला जीतकर दूसरी बार इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. मेजबान टीम ने मरंग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में एकतरफा अंदाज में जापान को 4-0 से हराया. वहीं, चीन ने कोरिया को 2-1 से मात देकर कांस्य पदक हासिल किया.
इसे भी पढ़ें: 

भारत की इस संस्करण में सात मैचों में यह लगातार सातवीं जीत थी. भारतीय टीम के लिए संगीता कुमारी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छह गोल किए जबकि चीन की जियाकी झोंग सात गोल के साथ टॉप स्कोरर रहीं. फाइनल मुकाबले में दीप ग्रेस एक्का को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि लोकल प्लेयर झारखंड की सलीमा टेटे को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और संगीता कुमारी को राइजिंग स्टार का खिताब मिला.

स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों को तीन-तीन लाख रुपये और प्रत्येक सपोर्ट स्टाफ को 1.5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी. हॉकी इंडिया ने सोशल मीडिया एक्ट पर ट्विट कर यह जानकारी दी.

इससे पहले, कांस्य पदक मुकाबले में चीन के लिए यी चेन ने तीसरे और तियांतियन लोउ ने 47वें मिनट में गोल किए. वहीं, कोरिया के लिए एकमात्र गोल सुजिन एन ने 38वें मिनट में दागा. कोरिया को चौथे, मलेशिया को पांचवें और थाईलैंड को छठे स्थान से संतोष करना पड़ा. राउंड रॉबिन लीग चरण के आधार पर खेले गए इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही थीं. भारत ने इससे पहले साल 2016 में यह खिताब अपने नाम किया था। भारतीय टीम 2013 और 2018 में रजत पदक जीत चुकी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours