झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023: फिर दिखी झारखंड के सलीमा टेटे के हॉकी स्टिक की जादूगरी, कोरिया को 5-0 से पराजित कर दर्ज की पांचवीं जीत

1 min read

Ranchi: झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 टूर्नामेंट में गुरुवार को तीसरा और आखिरी मैच भारत और कोरिया के बीच खेला गया। मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने मैच को एकतरफा बना दिया। कोरिया को उसने 5-0 से रौंद डाला.

मैच के पहले क्वार्टर से ही भारतीय टीम ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया.मैच के छठे मिनट में ही झारखंड की संगीता और सलीमा की जोड़ी ने जबरदस्त मूव बनाए. सलीमा टेटे ने संगीता के पास पर एक बढिया गोल मार दिया.

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में एक भी गोल देखने को नहीं मिला। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में नवनीत कौर और सलीमा टेटे ने 36वें मिनट में 1-1 गोल दागकर बढत 3-0 की कर दी। चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारत के लिए वंदना कटारिया ने एक गोल कर स्कोर 4-0 कर दिया। इसके बाद नेहा ने आखिरी मिनट में एक गोल दागकर अंतर 5-0 कर दिया।. अंततः भारतीय टीम की 5-0 से जीत हुई.

छाई रही झारखंड की लड़कियां

झारखंड की सलीमा टेटे को बेहतरीन खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस टूर्नामेंट में यह उनका दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब है. इससे पहले चीन के खिलाफ हुए मुकाबले में भी उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

खिलाड़ियों से परिचय हासिल करते राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

गुरुवार को आयोजित भारत और कोरिया के मैच के दौरान राज्यपाल सीपी राधाकृष्ण, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सचिव मनीष रंजन, हॉकी इंडिया के प्रमुख पद्मश्री दिलीप तिर्की, महासचिव भोलानाथ सिंह, हॉकी इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव सहित अन्य भी उपस्थित थे.

4 नवंबर को होगा सेमीफाइनल मुकाबला

15.30 (3.30 बजे) : 5/6th स्थान के लिए: मलेशिया और थाईलैंड

18.00 (6.00 बजे) : सेमीफाइनल मुकाबला 1:  चीन बनाम जापान

20.30 (8.30 बजे) : सेमीफाइनल 2: भारत बनाम कोरिया

05 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला 

18.00 (6.00 बजे) : तीसरे स्थान के लिए मुकाबला

20.30 (8.30 बजे) : फाइनल मुकाबला

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours