झारखंड वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में कोरियाई चैलेंज से निपट कर फाइनल में इंट्री की तैयारी में भारत

1 min read

Ranchi: झारखंड वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप में शनिवार को सेमीफाइनल मैच मरांग गोमके एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी में खेला जाएगा. शाम 6 बजे होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में चीन व जापान भिड़ेंगे तो वहीं रात 8:30 बजे दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान भारत व कोरिया के बीच मुकाबला होगा. सेमीफाइनल मैचों से पहले शाम चार बजे पांचवें व छठे स्थान के लिए मलेशिया व थाईलैंड की टीम आमने-सामने ह‍ोगी.

ऊंचे मनोबल के साथ उतरेगी भारतीय टीम

कोरिया के साथ होनेवाले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ऊंचे मनोबल के साथ उतरेगी क्योंकि लीग मुकाबले के अंतिम मैच में गुरूवार को भारतीय टीम ने कोरिया को ही 5-0 से हराया था. इसमें झारखंड की बेटी सलीमा टेटे ने शानदार खेल दिखाते हुए दो गोल किए थे जबकि वंदना कटारिया, नवनीत कौर और नेहा ने एक-एक गोल किया था. भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रही है और अब तक अपने प्रतिद्धंदियों के खिलाफ 21 गोल कर चुकी है.

नंबर-1 पर टीम इंडिया

टूर्नामेंट में भारत ने लीग में 5 मैच खेले और सभी में जीत दर्ज कर 15 अंक हासिल किए. अंक तालिका में वह नंबर-1 पर है. वहीं, दूसरे स्थान पर चीन की टीम 5 मैच में 3 जीत के साथ 9 अंक हासिल कर सकी है. तीसरे स्थान पर डिफेंडिंग चैंपियन जापान है जिसने 5 मैच में 3 जीत हासिल की है. कोरिया की टीम 5 मैच में 2 जीत के साथ 7 अंक लाकर चौथे स्थान पर है. टूर्नामेंट में खेल रही सभी 6 टीमों में भारत ही ऐसी टीम रही है जो एक भी मैच किसी से नहीं हारी. भारत ने सबसे ज्यादा 21 गोल किए. इसके बाद 12-12 गोल चीन व जापान की टीम विपक्षी टीम पर किए हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours