झारखंड से अमृत कलश लेकर नई दिल्ली रवाना हुई विशेष ट्रेन, संजय सेठ ने कहा – अमृत वन में भारत की एकता और श्रेष्ठ का बोध होगा

1 min read

Ranchi: झारखंड के सभी प्रखंडों से अमृत कलश लेकर विशेष ट्रेन आज रांची रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. इस ट्रेन को रांची के सांसद संजय सेठ ने हरी झंडी दिखाकर यहां से रवाना किया. इस अवसर पर सेना के अधिकारी, डीआरएम जसमीत बिंद्रा, सीनियर डीसीएम निशांत कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें: 

इस मौके पर अपने संबोधन में सांसद संजय सेठ ने कहा कि यह माननीय प्रधानमंत्री जी की सोच है कि दिल्ली में बनने वाले अमृत वन में देश के कोने-कोने से मिट्टी लाई जाए, जिससे देश की एकता और श्रेष्ठ का बोध हो सके. देश के कोई भी नागरिक जब अमृत मान में जाएंगे तो उस वन में उन्हें अपने गांव की मिट्टी की खुशबू महसूस हो सकेगी.

यह प्रधानमंत्री जी की अमृत सोच है कि दक्षिण भारत का नागरिक, उत्तर भारत के बलिदान को और पूर्व भारत का नागरिक पश्चिमी भारत के नागरिक के बलिदान को उस अमृत वन में महसूस कर सकेगा। यह अमृतवन देश के हर नागरिक के लिए प्रेरणा और शक्ति का केंद्र बनेगा. इस अवसर पर उपरोक्त ट्रेन से 507 लोग नई दिल्ली के लिए रवाना हुए. सांसद संजय सेठ ने सबको अपनी शुभकामनाएं दी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours