दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भेजा चौथा समन, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

1 min read

New Delhi: दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथा समन भेजा है. ईडी ने उन्हें 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है. अरविंद केजरीवाल को ईडी अब तक तीन समन भेज चुकी है, लेकिन केजरीवाल कभी पेश नहीं हुए हैं. बता दें कि ईडी कथित शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह शराब नीति घोटाले में ही अभी जेल में बंद हैं.
इसे भी पढ़ें: 

बीजेपी ने केजरीवाल पर लगाया आरोप

ईडी के इस समन के बाद बीजेपी ने केजरीवाल पर घोटाला करने और जांच से भागने का आरोप लगाया है. दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है, “अरविंद केजरीवाल ने आज जो प्रतिक्रिया दी है, वो अफ़सोसजनक है. हर बार वे (अरविंद केजरीवाल) जांच से बाहर भागने का रास्ता ढ़ूंढते हैं. अब जैसा ही चौथा समन आया है, तो उन्होंने कहा है कि वो गोवा के दौरे पर हैं. मतलब आप राजनीतिक पर्यटन करेंगे, लेकिन जांच से भागेंगे, क्योंकि आपने चोरी की है. आपको जवाब देने से डर लगता है. आपने शराब नीति में घोटाला किया है.”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने समाचार एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में केजरीवाल पर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि 2011 से 2014 के बीच केजरीवाल कांग्रेस के भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने की बात करते थे, आज वो ख़ुद भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. अनुराग ठाकुर ने तंज़ कसते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने ठगा नहीं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours