दिल्‍ली-NCR में बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश, CBI के ताबड़तोड़ छापे, रेस्क्यू किए गए 8 नवजात

1 min read

New Delhi: मानव तस्करी के मामले में दिल्ली के केशव पुरम इलाके में सीबीआई की रेड जारी है. शुक्रवार से ही यहां सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत दिल्‍ली-एनसीआर में सक्रिय बच्‍चा चोरी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जांच एजेंसी ने 7 से 8 बच्‍चों को रेस्‍क्‍यू भी किया है. इस मामले में कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों के साथ ही अन्‍य रज्‍यों से भी इसके तार जुड़े हैं. सीबीआई ने इसी सिलसिले में अन्‍य राज्‍यों में भी छापा मारा है. फिलहाल इस मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है.

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के द्वारा करीब 7-8 नवजात शिशुओं का रेस्‍क्‍यू करवाया है. जांच एजेंसी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक इस मामले में जल्‍द ही 3 से 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सकती है. सीबीआई की ओर इस बाबत औपचारिक तौर पर खुलासा किया गया है. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ चल रही है. सूत्र बताते हैं कि नवजात समेत करीब 10 साल से छोटे बच्चे की चोरी और उससे जुड़े तस्करी करने के मामले में सीबीआई को कई इनपुट्स मिले हैं. ऐसे में जांच एजेंसी द्वारा सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई लगातार की जा रही है.

चाइल्ड तस्करी से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा दिल्ली एनसीआर समेत कई अन्य राज्यों में सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है. पिछले कुछ समय पहले सीबीआई को मिले चाइल्ड तस्करी से जुड़े इनपुट्स के आधार पर FIR दर्ज की गई थी. उसके बाद आरोपियों और कुछ संस्थाओं से जुड़े लोकेशन पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. सूत्र के मुताबिक सर्च के दौरान जांच एजेंसी को कई महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं. जल्द ही इस मामले में औपचारिक तौर पर जानकारी दी जाएगी.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours