देवघर के पालाजोर-रायकुंड-महापुर सड़क का पथ निर्माण विभाग 140 करोड़ की लागत से करेगा चौड़ीकरण

1 min read

Ranchi: देवघर जिला के तीन महत्वपूर्ण प्रखंड सारवां, सोनारायठाढ़ी ओर पालाजोरी को सीधे जोड़ने वाली ग्रामीण सड़क पालाजोरी भाया रायकुंड-महापुर पथ को अब पथ निर्माण विभाग बनवायेगा. ग्रामीण कार्य विभाग से इस पथ को हस्तांतरित करते हुए पथ निर्माण विभाग 140.38 करोड़ की योजना की मंजूरी दी है. इसमें भूअर्जन व यूटिलिटी शिफ्टिंग की भी राशि शामिल है. वर्तमान में यह सड़क सिर्फ 3.5 मीटर चौड़ी है लेकिन इसे अब 5.5 मीटर तक चौड़ा किया जायेगा.
इसे भी पढ़ें: 

इस संबंध में विभागीय इंजीनियरों ने बताया कि 28 किमी लंबी यह सड़क देवघर के सारवां एनएच 114ए के समीप है जिसकी वर्तमान हालत काफी खराब है. बरसात के दिनों में यह सड़क काफी जर्जर हो गयी है. ऐसे में इसे चकाचक करने के साथ इंटरमीडिएट लेन बनाने के लिए पथ का चौड़ीकरण-मजबूतीकरण किया जायेगा. इंजीनियरों ने बताया कि प्रस्तावित पथ को चार खंडो में विभाजित किया गया है.

खंड एक में पथ की लंबाई 12.423 किमी कुशमाहा मोड़ से सारवां, घोरमारा-तिरनगर पीडब्लूडी पथ में सारवां से शुरू होता है और असुरबंधा से डुमरिया की ओर 0.25 किमी दूर सोनारयाठाढ़ी में समाप्त होता है. खंड दो में 2.557 किमी लंबा है. यह बलीडीह मोड़ से 2 किमी दूर महापुर से शुरू होगा. खंड तीन में 6.335 किमी लंबा रोड है। जो चैनेज 0 प्लस 700 से शुरू होता है और रंगमठिया की ओर जाता है. खंड चार 6.75 किमी है जो पालाजोरी में समाप्त होता है. यह रोड बनने से देवघर के तीन प्रखंड में रहने वाले लोगों को काफी फायदा होगा. आवागमन आसान होने के साथ साथ पर्यटन को भी काफी बढ़ावा मिलेगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours