देवघर में नए हिट एंड रन कानून के विरोध में वाहन चालकों का चक्का जाम दूसरे दिन भी जारी, नहीं चले मालवाहक व यात्री वाहन

1 min read

Deoghar: केंद्र सरकार द्वारा नए हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक, बस, ऑटो व अन्य वाहन चालकों का तीन दिवसीय चक्का जाम के दूसरे दिन मंगलवार को भी जिले में माल वाहक व यात्री वाहनों की किल्लत के कारण सड़कें सुनसान व यात्रियों को परेशान देखा गया. देवघर बस पड़ाव यात्री बस दिन भर खड़ी रही। वाहन चालकों के चक्का जाम कल बुधवार को भी जारी रहेगा. शहर में इक्के दुक्के ऑटो व टोटो चलता हुआ नजर आया. जिससे लोगों की थोड़ी बहुत परेशानी के चलने से लोकल यात्री आवाजाही कर रहे थे. बावजूद इसके चक्का जाम से जन-जीवन ठप हो गया है. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

आंदोलन कर रहे वाहन चालकों ने कहा कि इस नए कानून के तहत कोई भी दुर्घटना होने पर वाहन चालक के खिलाफ 10 साल की सजा और सात लाख तथा घायल व्यक्ति को उपचार के लिए ले जाने पर भी चालक को पांच वर्ष की सजा व पांच लाख जुर्माने का प्रावधान किया गया है. इतना ही नहीं दुर्घटना में चालक की लापरवाही या गलती न होने पर भी कानून के तहत उसकी लापरवाही व गलती समझी जाएगी.

वाहन चालकों ने कहा कि जिस दिन से भारत सरकार द्वारा संसद में इस कानून को स्वीकृत कराया गया है. उसी दिन से वाहन चालकों में घोर निराशा बनी हुई है. इस काले कानून के कारण ड्राइवरों का जीवन संकट में पड़ जाएगा, क्योंकि किसी भी वाहन दुर्घटना में निर्दोष होते हुए भी उसे दोषसिद्ध कर दिया जाएगा. ऐसे में परिवार में रोजी-रोटी का संकट पैदा हो जाएगा तथा वाहन चालक के परिवार के सामने भूखे मरने की नौबत आ जाएगी. इस नए कानून का विरोध करते हुए उन्हें अविलंब वापस लेने की मांग की है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours