दो जनवरी से मौसम में बदलाव के आसार, इन जिलों में बारिश के साथ गर्जन की संभावना

1 min read

Ranchi: एक जनवरी की धूम के साथ ही मौसम भी सोमवार को खुशहाल रहा. राज्य में इस दौरान धूप निकली रही. हालांकि ठंडी हवाओं के कारण लोगों को ठंड का एहसास अधिक हुआ. मौसम खुशनुमा होने के कारण लोगों को पिकनिक और नये साल की खुशी मनाने में कहीं भी खलल नहीं पड़ी. लेकिन दो जनवरी से राज्य के मौसम में असर देखा जायेगा. दो जनवरी से राज्य में बारिश की संभावना है. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो एक जनवरी से राज्य के उत्तर पश्चिमी, मध्य और निकटवर्ती दक्षिणी हिस्से में बारिश के आसार है. इसमें पलामू, लातेहार, गढ़वा, कोडरमा, चतरा, लोहरदगा, गुमला, रांची, खूटी, रामगढ़ बोकारो, पश्चिमी सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, सिमडेगा में बारिश में की संभावना जतायी गयी है. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण राज्य में बारिश होगी.

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की मानें विक्षोभ कमजोर होने के कारण राज्य के कुछ हिस्सों में ही इसका असर देखा जायेगा. विक्षोभ का असर राज्य में चार जनवरी तक देखा जोयगा. हालांकि चार जनवरी की शाम से मौसम बारिश की संभावना कम है. इस दौरान राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. वहीं, राज्य के अन्य हिस्सों में इस दौरान बादल छाये रहेंगे. बारिश के बाद पांच से सात जनवरी तक भी राज्य के कुछ हिस्सों में आंशिक बादल छाये रह सकते है.

इस दौरान राज्य का औसतन न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक वहीं अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक रहने की संभावना व्यक्त की गयी है. हालांकि आने वाले पांच दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में चार डिग्री तक की वृद्धि की जानकारी दी गयी है. जिससे लोगों को ठंड का एहसास कम होगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours