धनबाद के छठ घाटों में एनडीआरएफ व तैराकों की जाएगी तैनाती : नगर आयुक्त

1 min read

Dhanbad : धनबाद नगर निगम के आयुक्त रवि राज शर्मा ने लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की तैयारी को लेकर कहा कि डीसी वरुण रंजन के निर्देशानुसार नगर निगम ने निगम क्षेत्र में छठ घाट चिन्हित कर वहां पर सफाई अभियान शुरू कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि खतरनाक घाट को चिन्हित कर वहां बैरिकेडिंग की जाएगी और जरूरत पड़ने पर एनडीआरएफ की टीम की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी.

वहीं पंपु तालाब, लोको टैंक, रानी बांध, बेकार बांध, राजा तालाब, बिग बाजार के पास तालाब, झरिया राजा तालाब, विकास नगर छठ घाट में सर्वाधिक भीड़ होती है. इन जगहों पर तैराकों की तैनाती होगी.

उन्होंने कहा कि दीपावली तक सभी तालाबों की सफाई पूरी करने का लक्ष्य रखा है. छठ तालाब के साथ-साथ एप्रोच रोड की भी सफाई की जा रही है. दीपावली के बाद यदि तालाब गंदा होगा तो फिर से उसकी सफाई नगर निगम द्वारा की जाएगी. साथ ही कहा कि छठ पूजा के दो दिन पहले तालाबों में ब्लीचिंग पाउडर और फिटकरी डाली जाएगी. जिससे पानी शुद्ध हो जाएगा.

नगर आयुक्त ने सभी नगर वासियों से तालाब को गंदा नहीं करने और स्वच्छ रखने तथा घर का कचरा एवं पूजन सामग्री को तालाब में नहीं डालने की अपील की है. उन्होंने कहा कि घर का जो भी कचरा है वह नगर निगम की डोर टू डोर घूमने वाली गाड़ी में ही डालें.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours