धनबाद के टुंडी में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश, हुई जमकर पत्थरबाजी

1 min read

Dhanbad: धनबाद के टुंडी थाना क्षेत्र के कादईया में रविवार को सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश की गई. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. जिसे लेकर टुंडी के कादईया में भी हाजरा परिवार के द्वारा पूरे गांव को झंडे से सजाया जा रहा था. जिसे असामाजिक तत्वों के लोगों ने झंडा लगाने का विरोध किया गया. जिसके बाद बात बिगड़ गई और मामला पत्थरबाजी तक पहुंच गया. जिसमें एक युवक घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया.

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने टुंडी पुलिस को दी. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची और गांव को पुलिस छावनी में बदल दिया. मौके पर डीएसपी अमर कुमार पांडेय, ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार, टुंडी थाना प्रभारी अनिल कुजूर सहित सैकड़ो की संख्या में पुलिस जवान गांव में पहुंचकर माहौल को शांत कराया गया. फिलहाल पुलिस के द्वारा कैंप की जा रही है.

एसएसपी एचपी जनार्दनन ने कहा कि टुंडी थाना में झंडा लगाने को लेकर विवाद हुआ है. जिसकी निगरानी रखी जा रही है. पब्लिक से भी सहयोग का निवेदन किया गया है. इसके साथ ही जो भी आपसी सौहार्द बिगड़ने की कोशिश की जाएगी. उसके खिलाफ़ कानूनी कारवाई की जाएगी. फिलहाल दोनों तरफ से शिकायत दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही सभी संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस तैनात की गई.

 

उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. अगर किसी को लगता है कि उनके भावना आहत हुई है तो वह थाने में आकर इसकी शिकायत दर्ज कराए.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours