धनबाद में कारोबारी पर फायरिंग मामले में पुलिस ने सात अपराधियों को किया गिरफ्तार

1 min read

Dhanbad : बढ़ते अपराध और पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ व्यवसायियों के धनबाद बंद की घोषणा के बाद पुलिस रेस हुई. अहले सुबह तक पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी कर कुल नौ अपराधियों को हिरासत में लिया. इस क्रम में बैंक मोड़ में सरेशाम व्यवसायी दीपक अग्रवाल को गोली मारने वाला अपराधी छोटू अंसारी को भी पुलिस ने देर रात गिरफ्तार किया गया. इसी क्रम में अपराधी ने पुलिस से हथियार छीन कर हमला करने की कोशिश की. इसी दौरान अपराधी छोटू अंसारी के पैर में गोली लगी, जबकि बरोरा थानेदार नंदुपाल भी घायल हो गये. अपराधियों की अहले सुबह तक चली धर-पकड़ के बाद बुधवार को पुलिस केंद्र में एसएसपी संजीव कुमार ने संवाददाता सम्मेलन कर पूरे मामले की जानकारी दी. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने मामले का उदभेदन कर लिया है और जल्द ही सभी दोषी गिरफ्त में होंगे.
उन्होंने बताया कि पिछले दिनों बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी पर अपराधियों ने गोली मार दी थी. इस हमले में व्यवसायी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना के बाद पुलिस ने अनुसंधान के लिए कुल 12 टीम का गठन किया गया. अनुसंधान के दौरान पता चला कि यह जो इस तरह की घटना को अंजाम देने वाला गैंग है, जो प्रिंस खान के नाम से चलाया जाता है. इसमें शामिल इस गैंग में शामिल अपराधियों को एटीएस और धनबाद पुलिस संयुक्त रूप से मिलकर 3 अपराधियों को पकड़ा था. यह सभी अपराधी धनबाद में आगे और भी घटना को अंजाम देने का प्लानिंग कर रहा था. पकड़े गए अपराधियों में दो अपराधी जमुई जिले के थे. जबकि 1 अपराधी धनबाद के चिरकुंडा का था. राहुल सिंह, पिंटू कुमार महतो, विकास कुमार सिंह इन तीनों की पहले गिरफ्तारी की गई. इनके पास से दो पिस्टल, 7 गोली, एक बाइक, दो मोबाइल बरामद की गई. एसपी के अनुसार इन तीनों अपराधियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में व्यवसायी पर गोलीबारी की घटना में कुल चार अपराधियों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था. इस चारों अपराधियों को भी पकड़ लिया गया. गिरफ्तार अपराधियों में छोटू अंसारी, रेहान राजा, मोनू और साहिल शामिल है. इस घटना में छोटू अंसारी ने गोली चलाई थी. जबकि रेहान राजा हथियार का सप्लाई किया था. मोनू मोटरसाइकिल चला रहा था. वही साहिल रेकी का काम कर रहा था.

व्यापारी भयमुक्त वातावरण में काम करें : एसएसपी

एसएसपी ने व्यवसायों द्वारा आज से हड़ताल पर चले जाने को लेकर कहा कि उनका भी संगठन है उनका भी अधिकार है अपने तरीके से से बात रख सकते है. लेकिन व्यापारी भयमुक्त वातावरण में काम करें, पुलिस अपनी काम कर रही है. जो भी घटनाएं हुई है, या हो रही है. उसका हम लोग उद्वेदन कर रहे हैं. अगर किसी भी तरह की कोई धमकी आती है तो पुलिस को खबर करें. कहा कि प्रिंस खान का लगभग नेटवर्क ध्वस्त हो चुका है पिछले बार भी उसके कई गुर्गो को पकड़ा गया था. बचे हुए अपराधी को भी पकड़ लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours