नये चेयरमैन सेपुरी सुरेश कुमार से डीवीसी को है काफी उम्मीद

Bermo : 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सेपुरी सुरेश कुमार के चेयरमैन बनाये गये हैं. उनसे डीवीसी को काफी उम्मीदें हैं. मूलतः आंध्र प्रदेश के रहनेवाले आइएएस अधिकारी की जन्म तिथि 25 मई 1966 है. वे पश्चिम बंगाल कैडर के अधिकारी हैं. डीवीसी में चेयरमैन पद पर नियुक्ति के पूर्व सेपुरी सुरेश कुमार पश्चिम बंगाल में ऊर्जा विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी, पश्चिम बंगाल हाईवे कॉरपोरेशन लि., प्रिंसिपल सेक्रेटरी डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट, प्रिंसिपल सेक्रेटरी फायर एंड इमरजेंसी सर्विंसेज, प्रिंसिपल सेक्रेटरी माइनरटी अफेयर्स एंड मदरसा एडूकेशन, एडिशनल डायरेक्टर नेता जी सुभाष एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग इंस्टयूट, डायरेक्टर वेस्ट बंगाल ग्रीन एनर्जी डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन सहित केंद्र सरकार के गृह विभाग में भी डेपुटेशन पर अपनी सेवा दे चुके हैं. श्री कुमार की गिनती ईमानदार एवं कर्तव्यनिष्ठ आइएएस अधिकारी के रूप में होती है.

ये डीवीसी के पांचवें आइएएस अधिकारी हैं. इनके पूर्व आइएएस विनोद कुमार, एके बसु, एके विश्वास एवं असीम बर्मन डीवीसी में बतौर चेयरमैन अधिकारी थे. डीवीसी चेयरमैन के कार्यकाल में विनोद कुमार, असीम बर्मन का कार्यकाल एवं हाल के समय में पावर ग्रिड के राम नरेश सिंह का कार्यकाल याद किया जाता है.

डीवीसी को काफी उम्मीदें हैं नये चेयरमैन से

डीवीसी के नये चेयरमैन सेपुरी सुरेश कुमार से डीवीसी को काफी उम्मीदें हैं. डीवीसी का नया चेयरमैन श्री कुमार को ऐसे समय में बनाया गया है जबकि डीवीसी के कोडरमा में 800 मेगावाट की दो, दुर्गापुर में 800 मेगावाट की एक और रघुनाथपुर में 660 मेगावाट की दो यूनिटों का निर्माण किया जाना है. इसके अलावा लुगू पहाड़ पर 1500 मेगावाट का पंप स्टोरेज प्लांट, सोलर प्लांट, हाईडल प्लांट, ग्रीन हाइड्रोजन प्लांट आदि का का भी निर्माण किया जाना है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि डीवीसी के चंद्रपुरा में 800 मेगावाट का पावर प्लांट प्रस्तावित है. साथ ही बोकारो थर्मल में 630 मेगावाट के बी पावर प्लांट की कटिंग के बाद मौजूदा प्लांट की जमीन को देखते हुए 800 मेगावाट के पावर प्लांट को भी लगाने की योजना का लक्ष्य रखा गया है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours