नर्स के खाते से पैसे उड़ाने वाले सर्किट हाउस के पूर्व कर्मी समेत दो साइबर फ्रॉड को मुंबई पुलिस गिरफ्तार कर ले गई मुंबई

1 min read

Giridih: साइबर फ्रॉड के एक मामले में मुंबई पुलिस ने शनिवार रात दो अपराधियों को धर दबोचा. गिरफ्तार अपराधियों में प्रकाश वर्मा और राजा तुरी शामिल हैं. रविवार को मुंबई पुलिस दोनों अपराधियों को ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई ले गई. मुंबई के माता रमा बाई आंबेडकर मार्ग थाना के एसआई एकनाथ चंद्रकांत के नेतृत्व में पुलिस टीम आई हुई थी. इन दोनों ने तीन माह पहले अगस्त के महीने में मुंबई के रमा बाई आंबेडकर मार्ग थाना इलाके में मौजूद संत जार्ज हॉस्पिटल की नर्स ज्योतिषी बराय से 50 हजार की ठगी की थी.
इसे भी पढ़ें: 

गिरफ्तार अपराधियों प्रकाश वर्मा बेंगाबाद के बेलातांड गांव का रहने वाला है. छह माह पहले वह सर्किट हाउस में बतौर मैनेजर काम कर चुका था जबकि दूसरा अपराधी राजा तुरी मुफ्फसिल थाना इलाके के सेंट्रलपीठ का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान इन दोनों ने  कबूल किया कि पिछले कई माह से कई बैंक खाताधारकों के खाते से लाखों रुपए फर्जी लिंक भेज कर उड़ा चुके हैं. इसी क्रम में उन्होंने नर्स ज्योतिषी के मोबाइल में उनका टूरिज्म पासपोर्ट का डेट खत्म होने का भय दिखाते हुए रिन्यूअल करने का हवाला देते हुए एक फर्जी लिंक भेजा और उसके खाते से 50 हजार रुपए उड़ा लिए.

बाद में नर्स ने मुंबई के रमा बाई आंबेडकर मार्ग थाना पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने जांच के दौरान आईपी एड्रेस के आधार पर दोनों अपराधियों को गिरिडीह के बेंगाबाद और सेंट्रलपीठ के होने की जानकारी मिली जिसके बाद शनिवार को मुंबई पुलिस गिरिडीह पहुंची और नगर थाना पुलिस के सहयोग से दोनों को दबोचा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours