नागालैंड में भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को बताया पीएम मोदी और RSS-BJP का कार्यक्रम

1 min read

Kohima: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 22 जनवरी को अयोध्या में हो रही राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बताया है. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान नागालैंड में हुए प्रेस कॉन्फ़्रेंस में राहुल गांधी ने कहा, “आरएसएस और बीजेपी ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को पूरी तरह राजनीतिक नरेंद्र मोदी कार्यक्रम बना दिया है. ये आरएसस और बीजेपी का कार्यक्रम बन गया है और मुझे लगता है इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.”

मंगलवार को राहुल गांधी की यात्रा का तीसरा दिन है. मणिपुर से शुरू हुई ये यात्रा नगालैंड में प्रवेश कर चुकी है. राहुल गांधी ने कहा, “हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. यहां तक कि हिंदू धर्म के बड़े-बड़े गुरुओं ने भी ये सार्वजनिक तौर पर कहा है कि उन्हें लगता है कि 22 जनवरी का कार्यक्रम एक राजनीतिक कार्यक्रम है. इस वजह से हमारे लिए भी एक राजनीतिक कार्यक्रम में जाना मुश्किल है जो सिर्फ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के लिए आयोजित किया जा रहा है.”

कांग्रेस का शामिल होने से इंकार

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ये कहते हुए ही अस्वीकार किया था कि ये एक राजनीतिक कार्यक्रम है. पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को ये न्योता मिला था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours