न्यूयॉर्क की पिच को लेकर बवाल, दिग्गजों ने की ICC की जोरदार आलोचना

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क की पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है. दरअसल, भारत और आयरलैंड (IND vs IRE)  के बीच मैच के दौरान न्यूयॉर्क की पिच (New York pitch) ने काफी असर दिखाया. बल्लेबाज के लिए गेंद खेलना इस पिच पर काफी मुश्किल था. न्यूयॉर्क की पिच को फैन्स और पूर्व दिग्गज खतरनाक कहकर संबोधित कर रहे हैं. सबसे हैरानी वाली बात ये है कि टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच ऐसी पिच पर खेला जा रहा है जिसने यकीनन सभी के होश उड़ा दिेए हैं. मैच के दौरान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को पिच में असमान उछाल’ के कारण चोट भी लगी. यहां तक कि रोहित शर्मा अर्धशतक जमाने के बाद रिटायर्ड हर्ट तक हो गए थे. अब जब बल्लेबाजों के लिए न्यूयॉर्क की पिच कब्रगाह बन गई है तो पूर्व दिग्गज इस पर रिएक्ट कर रहे हैं.

भारत के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने पिच को लेकर आईसीसी की आलोचना की है. इरफान ने कमेंट्री करते हुए कहा कि, “यह पिच बिल्कुल खराब है. ऐसी ही पिच यदि भारत में होती तो अगले दिन इसपर मैच नहीं होता है, आईसीसी को यहां पर कुछ मैच पहले कराने थे. वर्ल्ड कप के मैच सीधे ऐसी पिच पर कराना बिल्कुल गलत है.”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Harsha Bhogle) ने इस पिच को भयानक करार दिया है. वॉन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट शेयर किया औऱ लिखा, “यह भयानक है, अमेरिका में खेल को बेचने की कोशिश करना बहुत बढ़िया है… मुझे यह पसंद है… लेकिन खिलाड़ियों को न्यूयॉर्क में इस घटिया पिच पर खेलना अस्वीकार्य है… आप वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए इतनी मेहनत करते हैं और फिर आपको इस पर खेलना पड़ता है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours