पत्रकार निखिल वागले की कार पर हुआ हमला

1 min read

New Delhi:  वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले की कार पर शुक्रवार को पुणे में बिजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा हमले का आरोप है. पुणे के डेक्कन क्षेत्र में खंडूजीबाबा चौक पर उनकी कार पर तब हमला हुआ जब वो निर्भय बनो सभा को संबोधित करने जा रहे थे. इस दौरान उनकी कार पर स्याही भी फेंकी गई थी.

कुछ दिनों पहले निखिल वागले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके कारण वागले के खिलाफ बीजेपी नेता सुनील देवधर ने पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज की थी. वरिष्ठ बीजेपी नेता सुनील देवधर द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद वागले पर धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 500 और 505 (आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

बीजेपी नेता देवधर की ओर से दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि वागले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आडवाणी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी कर समाज की शांति भंग करने की कोशिश की है. इस बीच वागले ने कहा था कि वह अपने बयान पर कायम हैं जिसे लेकर बीजेपी कार्यकर्ता नाराज थे.

राष्ट्रीय सेवा दल की ओर से 9 फरवरी को पुणे में ‘निर्भय बनो’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था और उसमे निखिल वागले को आमंत्रित किया गया था. इसलिए पुणे में बीजेपी, शिवसेना (शिंदे गुट), (अजीत पवार गुट) राष्ट्रवादी ने शुक्रवार दोपहर से निखिल वागले के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. शाम को जैसे ही निखिल वागले की कार कार्यक्रम स्थल पर पहुंची तो कार्यकर्ता आक्रामक हो गए और वागले की कार पर हमला कर दिया.

इसे भी पढ़ें- 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours