पलामू: मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में पड़ी रेड

1 min read

Palamu: धनबाद जेल में बंद अमन सिंह की हत्या के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. जेलों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इसी कड़ी में मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में छापामारी की गयी. छापामारी करीब दो घंटे तक चली. हालांकि इस क्रम में किसी तरह का कोई भी सामान बरामद नहीं हुआ. छापामारी में एक दर्जन से अधिक दंडाधिकारी और 150 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल थे. बता दें कि सेंट्रल जेल में कुख्यात अपराधी सरगना अमन साव समेत 1100 के करीब कैदी बंद हैं.
रविवार को धनबाद मंडल जेल में बंद अमन सिंह की हत्या कर दिए जाने के बाद से जेलों में किसी तरह की घटना न हो इसे लेकर अलर्ट भेजा गया है. इसी को देखते हुए रविवार रात 9 से 11 बजे तक मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में छापेमारी की गई है. इसकी पुष्टि एसपी रीष्मा रमेशन ने की है. एसपी ने इसे रूटिंग जांच बताया है. जांच के दौरान किसी तरह की आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई है.
छापेमारी का नेतृत्व प्रशिक्षु आईएएस और एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने किया. इस दौरान एक दर्जन से अधिक दंडाधिकारी और 150 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल थे.
सेंट्रल जेल में फिलहाल 1100 के करीब कैदी बंद हैं. इसी जेल में कुख्यात अपराधी अमन साव भी बंद है. इसके अतिरिक्त कई कुख्यात नक्सली और अपराधी भी बंद हैं. कहा जा रहा है कि किसी संभावित खतरे की आशंका को देखते हुए सर्च अभियान चलाया गया.
बता दें कि सेंट्रल जेल में पिछले तीन महीने में चार बार छापेमारी हुई है. लेकिन किसी बार किसी तरह का आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है. पूर्व में हुई छापेमारी के दौरान कुख्यात अपराधी अमन साव और अन्य कैदियों के सेल की स्पेशल तलाशी ली गई थी. इस दौरान अधिकारियों ने जेल में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours