पलामू: हिट एंड रन मामले से संबंधित नए कानून का विरोध, वाहन चालकों का विरोध प्रदर्शन, तीन दिवसीय हड़ताल भी शुरू

1 min read

Palamu: पलामू के बस समेत अन्य वाहन चालकों ने नए हिट एंड रन कानून में बदलाव की मांग को लेकर 1 से 3 जनवरी तक हड़ताल की घोषणा कर दी है. मामले में पलामू चालक संघ के तत्वावधान में मेदिनीनगर शहर में सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया गया और पुराने कानून को लागू करने की मांग की गई. बसों का परिचालन भी पूर्णतः बंद रखने की जानकारी दी गई है. करीब डेढ़ सौ बसों का परिचालन नहीं हुआ है.

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन मामले में किए गए कठोर नियम के विरोध में चालक आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे पलामू चालक संघ के सदस्यों ने बताया कि बस चालक जानबूझकर कभी भी एक्सीडेंट नहीं करते. हादसे के बाद बड़े वाहन के चालकों को दोषी ठहरा दिया जाता है. बस चालकों ने सरकार द्वारा लाए जा रहे नियम में बदलाव की मांग की है. इसे काला कानून बताया. उन्होंने कहा कि इस कानून में बदलाव नहीं होने पर आगे बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

यात्रियों को हुई परेशानी

चालकों की इस हड़ताल से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. नए वर्ष के मौके पर काफी संख्या में लोग आ जा रहे हैं, ऐसे में जब यात्रियों की तादाद बढ़ी हुई है और बसों का पूर्णतः परीचालन बंद हो जाने से काफी संख्या में यात्री परेशान हो रहे हैं. कम दूरी के लिए ऑटो से यात्री सफर कर ले रहे हैं , लेकिन लंबी दूरी तय करने वाले यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है .

कई रूटों पर पड़ा असर

आपको बता दें कि डालटनगंज बस स्टैंड से झारखंड के ही कई बड़े शहरों के अलावे यूपी, छत्तीसगढ़ , उड़ीसा ,दिल्ली और बिहार को जोड़ने वाली कई बसों का संचालन होता है. इन सभी बसों के बंद हो जाने से अन्य राज्यों में जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी हो रही है. प्रदर्शन में उमा तिवारी, संतोष विश्वकर्मा, सिकेंद्र मियां, बबलू साव, पंकज कुमार साव, रणवीर सिंह,आलोक सिंह, पंकज साव, महानंद सिंह, पिंटू सिंह समेत कई चालक शामिल थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours