पीएम मोदी कल रांची आयेंगे रांची, जनजातीय गौरव दिवस के उपलक्ष्य पर 15 नवंबर को बिरसा मुंडा संग्रहालय और उलिहातू जायेंगे

Ranchi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे में बदलाव हुआ है. प्रधानमंत्री अब 15 नवंबर के बजाए 14 नवंबर को ही रांची आयेंगे. मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 नवंबर को रांची आयेंगे. इसे देखते हुए राज्य सरकार प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक तैयारी को अंतिम रूप दे रही है. प्रधानमंत्री 14 नवंबर की रात नौ बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे सीधे सड़क मार्ग से राजभवन पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री रांची एयरपोर्ट से हरमू बायपास होते हुए राजभवन तक जायेंगे. प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम राजभवन में ही करेंगे. दूसरे दिन जनजातीय गौरव दिवस के उपलक्ष्य पर 15 नवंबर को सबसे पहले सुबह 9.30 बजे राजधानी के जेल चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान व स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय जायेंगे. यहां पर कोई पब्लिक कार्यक्रम नहीं है. नरेंद्र मोदी संग्रहालय में सिर्फ विजिट करेंगे.

इसके बाद वे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. रांची एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से वे खूंटी के उलिहातू भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली जायेंगे. वहां पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं. खूंटी से वह दोपहर 1:00 बजे वापस रांची आयेंगे. दिन के 2:00 बजे विशेष विमान से नयी दिल्ली जायेंगे. अधिकारियों ने बताया कि हालांकि अभी तक पूरी जानकारी पीएमओ से नहीं मिली है लेकिन वह कल शाम में ही रांची आयेंगे.

मुख्य सचिव ने बिरसा मुंडा संग्रहालय का किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 और 15 नवंबर को रांची व खूंटी के दौरे को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. सीएस ने तैयारी का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए मुख्य सचिव ने सुरक्षा संबंधी समीक्षा भी की और स्पष्ट किया कि कोई भी इसमें कोताही न बरती जाये. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने शाम में बिरसा मुंडा संग्रहालय का भी निरीक्षण किया और तैयारी की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours