प्रधानमंत्री मोदी आज अबू धाबी में करेंगे पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन

1 min read

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर मंगलवार को यूएई पहुंचे. आज यानी बुधवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को शाम 5-6 बजे बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन करेंगे, जो अबू धाबी में हिंदू समुदाय को समर्पित पत्थरों से बना पहला मंदिर होगा.

इसे भी पढ़ें- 

दरअसल दिसंबर में बीएपीएस स्वामी ईश्वरचरणदास ने प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात कर उनको निमंत्रण सौंपा था, जिसे पीएम ने विनम्रतापूर्वक स्वीकार भी किया था.

इसके साथ ही इस ऐतिहासिक मंदिर के लिए उन्होंने अपना उत्साहपूर्ण समर्थन भी जताया था.पीएम मोदी आज दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं की सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह भारत मार्ट का भी उद्घाटन करेंगे.

यूएई पहुंचे पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने उद्घाटन वक्तव्य में कहा कि अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर भारत के प्रति राष्ट्रपति की आत्मीयता और यूएई के उज्ज्वल भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण का उदाहरण है.

बता दें कि दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखाह में स्थित बीएपीएस मंदिर का निर्माण करीब 27 एकड़ क्षेत्र में किया गया है, इसका निर्माण कार्य 2019 से जारी है. मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दान दी थी.

पीएम मोदी ने कहा कि, “बीएपीएस मंदिर का निर्माण आपके सहयोग के बिना संभव नहीं होता.” इसके साथ ही पीएम मोदी ने याद किया कि राष्ट्रपति शेख मोहम्मद के साथ उनकी पहली मुलाकात में उन्होंने केवल मंदिर के लिए जमीन की ही बात की थी और उन्होंने किस तरह तत्काल प्रतिक्रिया दी थी. पीएम ने कहा कि इस तरह का विश्वास और प्रेम अपने आप में हमारे विशिष्ट संबंध की मजबूती को दिखाता है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours