प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्‍यक्षता

1 min read

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे. यह बैठक सुषमा स्‍वराज भवन में होगी. दिन भर चलने वाली यह बैठक आचार संहिता लगने से पहले मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की मंत्रिपरिषद की आखिरी बैठक होगी. बैठक के दौरान भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के रोड मैप पर चर्चा की जाएगी. इसे लेकर बैठक में एक प्रजेंटेशन भी दिया जाएगा.

इससे पहले एक कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने सभी कैबिनेट मंत्रियों से अपने-अपने मंत्रालयों का अगले सौ दिनों का रोड मैप बनाने को कहा था. मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्रालयों के सचिव भी मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री प्रमुख नीतिगत व शासन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए समय-समय पर संपूर्ण मंत्रिपरिषद की बैठकें करते रहे हैं, लेकिन आज होने वाली बैठक लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक रूप से भी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

हालांकि बैठक से एक दिन पहले भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 195 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इस सूची में चार मंत्रियों का टिकट काट दिया गया है.

इनमें विदेश तथा संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, पेट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस और श्रम तथा रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, सामाजिक न्याय तथा अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला शामिल हैं.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours