फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे के गोल की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन ने रियल सोसिदाद को 2-0 से हराया

1 min read

Paris: फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे के गोल की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन ने रियल सोसिदाद को 2-0 से हरा दिया. चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के प्रथम चरण में एम्बाप्पे ने दूसरे हाफ के 58वें मिनट में गोल किया.

2017 में पीएसजी से जुड़ने के बाद एम्बाप्पे का क्लब के लिए यह रिकॉर्ड 243वां गोल है. लीग के बीते सात सत्र में से पांच में अंतिम-16 से बाहर हो चुके पीएसजी ने इस जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीदों को मजबूत कर लिया है.

पांच मार्च को होने वाले दूसरे चरण के मुकाबले में पीएसजी को अंतिम-8 में पहुंचने के लिए महज ड्रॉ खेलना होगा. सोसिदाद ने पहले हाफ में दबदबा बनाकर रखा. 58वें मिनट में जब एम्बाप्पे ने गोल किया उससे पहले तक सोसिदाद ही ज्यादातर समय आक्रमण पर रहा, लेकिन उसे गोल नसीब नहीं हुआ.

एम्बाप्पे डेंबेले की ओर से लिए गए कॉर्नर पर मारक्वीनोज के हेडर पर वॉली लगाकर गोल किया. इसके बाद 70वें मिनट में ब्राडली बारकोला ने पीएसजी की बढ़त 2-0 कर दी. एम्बाप्पे ने जीत के बाद कहा कि हम महत्वपूर्ण मौकों पर गोल करने में सफल रहे. हमने अच्छी बढ़त बनाई, महत्वपूर्ण यह रहा कि हमने कोई गोल नहीं खाया.

छह बार के चैंपियंस लीग विजेता बायर्न म्यूनिख को इटली के क्लब लाजियो के हाथों प्रीक्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. बायर्न ने पूरे मैच में 16 निशाने गोल पर साधे, लेकिन उसे गोल नसीब नहीं हुआ.

67वें मिनट में डायट उपामेकानो को लाल कार्ड दिखाया गया, जिसके चलते बायर्न को 10 खिलाड़ियों से खेलना पड़ा. इसका नतीजा यह निकला कि 69वें मिनट में लाजियो के कप्तान सीरो इंमोबाइल ने पेनाल्टी पर गोलकर लाजियो को बढ़त दिला दी.

चार दिन के अंदर बायर्न की यह दूसरी हार है. इससे पहले उसे बुंदेसलीगा में हार का सामना करना पड़ा था. बायर्न और इंग्लैंड के फुटबॉलर हैरी केन ने स्वीकार किया कि टीम के लिए बीता सप्ताह काफी कठिन रहा है. बायर्न का लगातार 11वां बुंदेसलीगा का खिताब जीतना मुश्किल में दिखाई दे रहा है. बायर्न इस वक्त लेवरकुसेन से पांच अंक पीछे चल रहा है.

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours