फेसबुक, इंस्टाग्राम बंद होने से META को हुआ 8 अरब का नुकसान

New Delhi: 5 मार्च को सोशल मीडिया ठप हो गया था. फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने काम करना बंद कर दिया था. करीब 2 घंटों के बाद इन ऐप्स ने दोबारा काम करना शुरू किया. विशेषज्ञों के अनुसार, मेटा को इस आउटेज का भारी नुकसान झेलना पड़ा है. मेटा के शेयर की कीमत 1.5 फीसद गिर गई और अभी तक इसमें 1.6 फीसद की गिरावट आई है. यह मेटा के लिए काफी बड़ा नुकसान कहा जा रहा है.

बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप ने 5 मार्च को अचानक से काम करना बंद कर दिया. जहां फेसबुक यूजर्स के अकाउंट अपने आप ही लॉगआउट हो गए. वहीं, इंस्टा और व्हाट्सएप को चलाने में भी परेशानी आई. न तो फीड रिफ्रेश हो रही थीं और न ही मैसेज भेजे जा रहे थे.

यूजर्स की लगातर शिकायतों के बाद कंपनी ने कहा कि कंपनी इस पर काम कर रही है और जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा.  मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग को लगभग 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 8,28,97,90,000 रुपये का नुकसान हुआ. ये 2 घंटे का आउटेज कंपनी को काफी भारी पड़ गया है.

मेटा के तहत जितनी भी सोशल मीडिया सर्विसेज आती हैं उन्हें इस बार भी गड़बड़ी का सामना करना पड़ा. करीब 2 घंटे तक सर्विसेज ने काम नहीं किया. 2021 में भी ऐसा ही हुआ था. इस दौरान 7 घंटे तक सर्विसेज बंद रही थीं. फेसबुक के एक सूत्र ने बताया कि उनके इंटरनल सिस्टम बंद हो गए थे जिसके चलते ऐसा हुआ.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours