बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का आरोपी मुठभेड़ में ढेर, उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने मार गिराया

1 min read

New Delhi: उत्तराखंड के रुड़की में पुलिस मुठभेड़ में बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का आरोपी बदमाश ढेर हो गया. गोली लगने के बाद बदमाश अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें- 

यह घटना भगवानपुर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान हुई. पुलिस की गोलीबारी में एक बदमाश तो मौके पर ही ढेर हो गया जबकि उसका साथी वहां से भागने में कामयाब रहा. उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के दौरान इस मुठभेड़ को अजाम दिया.

एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली. मृतक अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू फतेहगढ़ चूड़ियां रोड नगली भट्ट का रहने वाला था. वह नानकमत्ता गुरुद्वारा के बाबा तरसेम सिंह की हत्या में वांछित था.

वहीं मौके से भागे दूसरे बदमाश की तलाश की जा रही है. बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने वाले बदमाश अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने रुड़की के भगवानपुर इलाके में एनकाउंटर में ढेर कर दिया.

बदमाश अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू ने उधम सिंह नगर जिले में डेरा कार सेवा नानकमत्ता के जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के समय बाबा रोज की तरह डेरे पर बैठे हुए थे. इस घटना के बाद से अमरजीत सिंह फरार चल रहा था.

मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे. तभी से पुलिस और एसटीएफ आरोपियो की तलाश में लगी हुई थी. पुलिस और एसटीएफ की मदद से देर रात घेराबंदी कर आरोपी को पुलिस एनकाउंटर में  मार दिया गया. वहीं उसका एक साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में फरार हो गया.

पुलिस ने फरार बदमाश को पकड़ने के लिए घंटो तक जंगल में कांबिग की. पुलिस का कहना है कि फरार आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा, उसकी तलाश जा रही है. घटना स्थल पर पहुंचे गढवाल आईजी करण सिंह नगन्याल ने कहा कि अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू ने 28 मार्च को बाबा तरसेम सिंह की हत्या की थी.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच पड़ताल में लगी हुई थी. पुलिस को सूचना मिली कि अमरजीत अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर कलियर रास्ते से होता हुआ यूपी राज्य में घुसने की फिराक में है.

पुलिस और एसटीएफ दोनों कोने जब रुकने का इशारा किया, तो उसने पुलिस पर गोली चला दी. जवाबी फायरिंग में बदमाश अमरजीत सिंह ढेर हो गया. अमरजीत सिंह पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. उस पर उधम सिंह नगर में एक लाख का इनाम भी घोषित था. पुलिस अभी भी कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल में लगी हुई है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours