बारूनमुठी पहाड़ में पन्ना का अवैध खनन करते युवक की पत्थर से दबकर मौत, रुपये का लालच देकर खनन करवाने के आरोप में दो आरोपी गिरफ्तार

1 min read

Ranchi: जमशेदपुर जिले के गुड़ाबान्दा थाना पुलिस ने बारूनमुठी पहाड़ में पन्ना पत्थर खनन करने के दौरान पत्थर से दबकर एक युवक के मौत के मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर मृतक को बहला फुसलाकर पैसा का लालच देकर बारूनमुठी पहाड़ में पन्ना पत्थर के खनन करवाने का आरोप है.

गिरफ्तार आरोपी में गुड़ाबान्दा थाना क्षेत्र के हतियापाटा का रहने वाला देबाशीष प्रधान और कुम्डाशोल निवासी राहुल प्रसाद मुण्डा उर्फ अशोक मुण्डा का नाम शामिल है. पुलिस देवाशीष प्रधान के पास से 25 ग्राम पन्ना पत्थर, एक बाइक, राहुल प्रसाद मुण्डा उर्फ अशोक मुण्डा के पास से 47 ग्राम पन्ना पत्थर, मृतक गंगा राग सरदार उर्फ झाबु सरदार के शव का जला हुआ अवशेष बरामद किया गया है.

पुलिस के अनुसार गुडाबान्दा थाना क्षेत्र स्थित हड़ियान के रहने वाले कार्तिक सरदार के लिखित आवेदन के आधार पर लोगों को बहला फुसलाकर पैसा का लालच देकर गुड़ाबान्दा थाना क्षेत्र स्थित बारूनमुठी पहाड़ में पन्ना पत्थर के खनन करवाने के आरोप में देवाशीष प्रधान के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था. कार्तिक सरदार ने आवेदन में बताया कि इनके पुत्र गंगा राम सरदार उर्फ झाबु सरदार को देबाशीष प्रधान के द्वारा बहला फुसलाकर पैसा का लालच देकर बारूनमुठी पहाड़ में पन्ना पत्थर का खनन करवाता था. 30 दिसंबर 2023 को खनन के दौरान गंगा राम सरदार उर्फ झाबु सरदार के पहाड़ी पत्थर में दबकर मौत हो गई.

इसके बाद देवाशीष प्रधान ने मृतक का शव को घर पहुंचा दिया. वही मामले की जानकारी पुलिस को ना बताने एवं मृतक को जल्दी जलाकर अंतिम संस्कार करने की धमकी दिया गया. पुलिस जांच के क्रम में मृतक गंगा राम सरदार उर्फ झाबु सरदार के शव का जला अवशेष बरामद किया है. बीते शुक्रवार को देवाशीष प्रधान को छापामारी कर गिरफतार किया गया. जिसके पास से 25 ग्राम पन्ना पत्थर, मोबाईल एवं मोटरसाईकिल जब्त किया गया.

देवाशीष प्रधान के अपराध स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर अप्राथमिकी अभियुक्त राहुल प्रसाद गुण्डा उर्फ अशोक मुण्डा को छापामारी कर गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से 47 ग्राम पन्ना पत्थर बरामद किया गया. देवाशीष प्रधान और राहुल प्रसाद मुण्डा उर्फ अशोक मुण्डा का अपराधिक इतिहास रहा है. इनके विरूद्ध गुड़ाबान्दा थाना में चार मामले दर्ज है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours