बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट मामला: NIA को मिली बड़ी सफलता, कोलकाता से हिरासत में लिए गए 2 संदिग्ध

1 min read

New Delhi: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे धमाका केस में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है. NIA ने दो संदिग्ध आरोपियों को आज सुबह कोलकाता से हिरासत में ले लिया है. पिछले महीने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में शुक्रवार को दो लोगों मुसाविर हुसैन शाजेब और अब्दुल मथीन ताहा को हिरासत में लिया गया है. मुसाविर हुसैन शाजेब पर कथित तौर पर कैफे में विस्फोटक उपकरण लगाने का आरोप है और अब्दुल मथीन ताहा को हमले का मास्टरमाइंड कहा जा रहा है.

शुक्रवार सुबह, एनआईए की टीम ने दोनों का पता लगाने के लिए कोलकाता के एक ठिकाने पर पहुंची, जहां दोनों संदिग्ध फर्जी नामों से रह रहे थे. NIA, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया. जांच एजेंसी ने पिछले हफ्ते कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली के रहने वाले शाजेब और ताहा की पहचान की थी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 18 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

इस मामले में  मुजम्मिल शरीफ नाम के अन्य साजिशकर्ता, जिसने मुख्य आरोपी को साजो-सामान और मदद दी थी. उसे 26 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट में कई ग्राहक और होटल कर्मचारी घायल हो गए थे. एजेंसी ने 29 मार्च को दो मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 10 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया था. गिरफ्तारी से पहले, एजेंसी ने आरोपियों के कॉलेज और स्कूल के दोस्तों समेत परिचितों से भी पूछताछ की थी.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours