बोकारो में भूमि घोटाले में संलिप्त लोगों पर लीगल एक्शन लेने को बाबूलाल मरांडी ने DGP को लिखा लेटर

1 min read

Ranchi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने बोकारो में जमीन घोटाले का मामला उठाया है. साथ ही इस मामले में बोकारो पुलिस की जांच पर चिंता जाहिर करते डीजीपी, झारखंड को लेटर भी लिखा है. इसमें कहा है कि जनहित और राज्य हित में जमीन घोटाले की विस्तृत जांच हो. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने और एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दें.

बाबूलाल मरांडी के मुताबिक बोकारो में वन क्षेत्र की भूमि के मामले में मो इजहार हुसैन और अख्तर हुसैन का नाम सामने आया है. फर्जी कागजातों के जरिये मौजा तेतुलिया, थाना चास, थाना संख्या-38 के प्लॉट संख्या 426, रकबा 40.60 एकड़ एवं प्लॉट सं 450, रकबा 66.60 एकड़ भूमि पर कब्जा के मामले में साजिश रची. यह मामला बोकारो वन प्रमंडल की वन भूमि को इजहार हुसैन और अख्तर हुसैन द्वारा जाली दस्तावेज तैयार कर अवैध तरीके से हड़पे जाने से है.

बाबूलाल ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद बोकारो पुलिस की कार्रवाई को लेकर चिंता जाहिर की है. उसे संदेहास्पद बताया है. उनके मुताबिक वन विभाग द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के अनुरोध पर मुकदमा दर्ज किए बिना ही आइओ ने बिना वन विभाग के पक्ष जाने जांच रिपोर्ट जमा कर दी. बीएसएल के अधिकारियों ने आपसी मिलीभगत से संबंधित भूखंड को अधिग्रहित बताते हुए जांच रिपोर्ट में अपना मंतव्य दिया है.

राज्य में जमीन घोटालों का जिक्र करते बाबूलाल ने कहा है कि जमीन घोटालों से जुड़े कई सनसनीखेज मामले सामने आ चुके हैं. संभव है कि इतने बड़े जमीन घोटाले के तार भी कई रसूखदार और सफेदपोशों से जुड़े हों. ऐसे में इस संबंध में जिला वन पदाधिकारी, बोकारो द्वारा समर्पित जांच प्रतिवेदन के आलोक में एफआईआर दर्ज किया जाना आवश्यक है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours