भगेरिया फाउंडेशन रक्तदान शिविर में 136 यूनिट रक्त संग्रह, 39 लोगों ने नेत्रदान के लिए किया आवेदन

1 min read

Chakradharpur : भगेरिया फाउंडेशन का 13 वां रक्तदान शिविर शनिवार को चक्रधरपुर थाना रोड स्थित गायत्री कुंज भगेरिया फॉर्म हाउस में आयोजित हुआ. रक्तदान शिविर का झारखंड सरकार की समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री जोबा माझी ने दीप प्रज्ज्वलित कर तथा स्वर्गीय बजरंग लाल भगेरिया की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया.

इस अवसर पर मंत्री जोबा माझी ने कहा कि रक्त मनुष्य के लिए जीवन है. रक्त नहीं मिलने पर किसी की जान भी चली जाती है. रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है. इसलिए हर व्यक्ति को रक्तदान देकर दूसरे को जीवन दान देना चाहिए. विधायक सुखराम उरांव ने भी रक्तदान का महत्व को बताते हुए शिविर के आयोजन के लिए सभी को बधाई दी. शिविर में 136 लोगों ने रक्तदान किया. जबकि 39 लोगों ने नेत्रदान कर आवेदन भरा कर एक नया इतिहास की शुरुआत की है.

शिविर के दौरान प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी सह चक्रधरपुर प्रभारी अंचल पदाधिकारी श्रृति कुमारी ने भी रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया. शिविर में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. शिविर के दौरान अतिथियों के हाथों रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर हौसला बढ़ाया गया. इस अवसर पर भगेरिया फाउंडेशन की ओर से उपस्थित सभी अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर व फूलों का गुलदस्ता देखकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी श्रृति कुमारी, पूर्व मंत्री बड़कुंवर गागराई, भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबीद, पूर्व विधायक शशिभूषण सामाड, पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन सचिव डॉ विजय सिंह गागराई, आजसू  जिलाध्यक्ष रामलाल मुंडा, रांची रिम्स के डॉक्टर मनोज कुमार कोड़ा, जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स के मैनेजर हसन इमाम मल्लिक, समाजसेवी बलराज हिन्दवार, समाजसेवी गौरीशंकर महतो, जवाहर लाल नेहरु कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ नागेश्वर प्रधान, समाजसेवी सिकंदर जामुदा, प्रवीर प्रमाणिक, मुखिया सेलाय मुंडा, झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष कृष्णदेव साह, भगेरिया फाउंडेशन के विनोद भगेरिया, प्रमोद भगेरिया, मनोज भगेरिया मौजूद थे.

सिंहभूम गौरव से किया गया सम्मान

शिविर में सिंहभूम गौरव सम्मान तीन लोगों को दिया गया. सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए मनोज कुमार कोड़ा, शिक्षा के क्षेत्र में प्रफुल्ल पाठक, खेलकूद के क्षेत्र में संतोष बोबंगा को सामनित किया गया.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours