भारत ने जीत के साथ किया टी20 विश्वकप में आगाज, आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

1 min read

New Delhi: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत के साथ शानदार आगाज किया है. भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में आयरलैंड को 9 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 97 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 12 .2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली और इंजरी के चलते मैदान से बाहर चले गए. जबकि 36 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. आयरलैंड के लिए मार्क अडायर और बेंजामिन व्हाइट को 1-1 सफलता मिली.

97 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. विराट कोहली 1 रन बनाकर चलते बने, लेकिन रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि रोहित शर्मा 37 गेंदों पर 52 रन बनाकर चोट की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए. वहीं इसके बाद नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने, लेकिन आखिरी में 26 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 36 रनो की शानदार पारी खेल पंत ने टीम इंडिया को जीत दिलाई.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की पूरी टीम 96 रनों पर ही सिमट गई. आयरलैंड के लिए गैरेथ डेलानी ने सबसे ज्यादा 24 रनों की पारी खेली. जबकि जोशुआ लिटिल ने 14 रन और कर्टिस कैंपर ने 12 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह और बुमराह को 2-2 विकेट मिला. मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours