भारत बनाम इंग्लैंडः यशस्वी जायसवाल का लगातार दूसरे मैच में दोहरा शतक, इंग्लैंड को 557 रनों का लक्ष्य

1 min read

Rajkot: भारत के युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मुकाबले में भी दोहरा शतक लगा दिया है. दूसरे मैच में भी उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था. यशस्वी जायसवाल की ये टेस्ट मैचों में दूसरी डबल सेंचुरी है. उन्होंने 231 गेंदों पर ये मुकाम हासिल किया. उनकी पारी में 14 चौके और 10 छक्के शामिल रहे.

इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के साथ विशाखापत्तनम में हुए टेस्ट मुकाबले में भी दोहरा शतक जड़ा था. 22 साल के जायसवाल ने विशाखापत्तमन टेस्ट की पहली पारी में 277 गेंदों में डबल सेंचुरी मारी थी. इस पारी में उन्होंने 18 चौके, 7 छक्के लगाए थे.जायसवाल ने वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ पिछले साल अपने टेस्ट डेब्यू में ही 171 रनों की पारी खेली थी. जायसवाल तीसरे सबसे युवा भारतीय हैं जिन्होंने दोहरा शतक लगाया.

वहीं राजकोट टेस्ट में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले सर सरफ़राज़ ख़ान ने दूसरी पारी में भी फ़िफ़्टी जड़ दी है. पहली पारी में ताबड़तोड़ 62 रन बनाकर रन आउट होने वाले सरफ़राज़ ने दूसरी पारी में भी फ़िफ़्टी जड़ दी है.भारत ने 445 रन पर पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड को 557 रनों का लक्ष्य दिया है. यशस्वी जायसवाल ने 214 और सरफ़राज़ ख़ान ने 68 रन की नाबादी पारी खेली.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours