मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से की मुलाकात

1 min read

Rajasthan: राजस्थान से चुने गए पार्टी के दो राज्यसभा उम्मीदवारों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से उनके आवास पर मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने दोनों का मुंह मीठा कराया. बीजेपी ने राजस्थान से दो राज्यसभा उम्मीदवार क्रमशः मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने पहुंचे थे. उनके साथ विधिमंत्री जोगाराम पटेल भी वहां मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- 

गौरतलब है कि देश में 15 राज्यों में राज्यसभा के 56 सदस्यों का चुनाव के लिए नामांकन भी शुरू हो चुका है. 56 सदस्यों में राजस्थान से 3 सदस्य चुनकर राज्यसभा भेजे जाएंगे. ऐसे में बीजेपी ने राजस्थान में अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

जबकि कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की हैं. हालांकि राजस्थान कांग्रेस द्वारा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की जा रही है.

उदयपुर ग्रामीण से 2 बार विधायक रह चुके चुन्नीलाल गरासिया भेरूसिंह शेखावत की सरकार में पहली बार विधायक चुने गए और उन्हें चिकित्सा राज्य मंत्री और खान राज्य मंत्री बनाया गया था. मूल रूप से डूंगरपुर के बिलुडा गांव के रहने वाले गरासिया राजनीति में आने से पहले बैंक में एलडीसी हुआ करते थे. गरासिया संघ पृष्ठभूमि में काफी मजबूत माने जाते हैं.

पाली जिले की सुमेरपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके मदन राठौड़ ओबीसी वर्ग से आते हैं. पिछली बीजेपी सरकार में सरकारी उप मुख्य सचेतक बनाए गए गारसिया 2023 विधानसभा चुनाव में  टिकट की मांग कर रहे थे.

लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. इससे नाराज होकर मदन राठौड़ ने निर्दलीय नामांकन कराया था, हालांकि बाद उन्होंने पर्चा वापस ले लिया था.आरएसएस से जुड़े रहे मदन राठौड़ को शायद उसी का इनाम दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours