माओवादियों ने की PLFI नक्सली व पूर्व उपप्रमुख की गोली मार कर हत्या, पुलिस मुखबिरी का आरोप लगा घटनास्थल पर छोड़ा पर्चा

1 min read

Chakradharpur: पश्चिमी सिंहभूम जिले के अति नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना क्षेत्र के रायगढ़ा में पीएलएफआई नक्सली उग्रवादी की भाकपा माओवादियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में गोली मार का हत्या कर दी. नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़ कर हत्याकांड जिम्मेदारी भी ली है. यह घटना सोमवार दोपहर की बताई जा रही है. हालांकि अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस को इस घटना की सूचना सोमवार देर शाम मिली. मंगलवार को पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार माओवादियों ने पूर्व उपप्रमुख कमल पूर्ती की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना के बाद माओवादियों ने पोस्टर छोड़कर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए घटना की जिम्मेदारी ली है. नक्सलियों ने पूर्व उप प्रमुख कमल पुर्ती को पुलिस मुखबिर (SPO) बताया है. घटनास्थल पूर्व उपप्रमुख के गाँव रायगाड़ा से करीब आधा किलोमीटर दूर बताया जा रहा है. मंगलवार को भारी सुरक्षा के बीच गुदड़ी और सोनुआ थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया.

बता दे कि पूर्व में भी भाकपा माओवादियों ने पूर्व उपप्रमुख कमल पुर्ती पर दो बार जानलेवा हमला किया था. जिसमें वह बाल बाल बच गया था. इसके बाद से वह गांव छोड़कर सोनुआ में रहता था लेकिन सोमवार को नक्सलियों को जब उसके गांव आने की सूचना मिली तो माओवादियों ने गांव पहुंचकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

इस संबंध में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि सोमवार रात्रि में प्रारंभिक सूचना प्राप्त हुई थी कि गुदड़ी थानान्तर्गत ग्राम रायगढ़ा के निवासी कमल पूर्ति की अज्ञात अपराधिकर्मियों द्वारा हत्या कर दी गई है. घटना का सत्यापन किए जाने के बाद इसमें अज्ञात माओवादी दस्ता द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका है. एसपी ने कहा कि मृतक कमल पूर्ति प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के साथ संपर्क में रहा है और इसका आपराधिक इतिहास भी है. गुदड़ी थाना में मृतक कमल पूर्ति के खिलाफ 10 मई 2020 को कांड संख्या 10/20 में भादवी की धारा 147/148/149/323/324/341 /307/506 एवं 17 सीएल एक्ट के तहत मामला दर्ज है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours