मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 12 मार्च को किसानों के खातों में डालेंगे 13 हजार करोड़ रुपये

1 min read

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को बड़ी घोषणा की है. उन्होंने ऐलान किया है कि 12 मार्च को किसानों को धान की अंतर राशि के तौर लगभग 13 हजार करोड़ रुपये प्रदान की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- 

इस मौके पर सीएम ने पत्थलगांव में लिंक कोर्ट प्रारंभ करने की भी घोषणा की. इसके आलावा गिरी गोवर्धन पर्वत के सुगम सीसी मार्ग के निर्माण के लिए 32 लाख रुपये, फरसाबहार में सांस्कृतिक मंडप हेतु 10 लाख, शिव मंदिर से कासा टोली के लिए 12 लाख रुपये की घोषणा की.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किए गए एक और वादे को पूरा करने का ऐलान किया.  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने धान में एमएसपी और बोनस के बीच की अंतर राशि जारी करने की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि 12 मार्च को किसानों के खाते में धान की एमएसपी और बोनस के बीच की अंतर राशि डाल दी जाएगी. गौरतलब है कि प्रति क्विंटल करीब 900 रुपए का भुगतान किसानों को किया जाएगा. दरअसल,  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने प्रति क्विंटल ₹ 3100 की दर से धान खरीदी का वादा किया था.

144.92 लाख मीट्रिक टन धान की हुई है खरीदी

वादे के मुताबिक एमएसपी पर धान खरीदी पहले ही शुरू की जा चुकी है. अब 12 मार्च को 13000 करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में इस साल 24 लाख 72 हजार 310 किसानों ने धान की सप्लाई की है. वित्तीय वर्ष 2023-24 में 144.92 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हुई है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours