मेहंदीपुर बालाजी दरबार पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महाआरती में हुईं शामिल

1 min read

Rajasthan: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने विशेष हेलीकाप्टर से मेहंदीपुर बालाजी पहुंच गई है. राष्ट्रपति की अगवानी सिद्धपीठ महंत डॉ नरेश पुरी महाराज ने की. राष्ट्रपति के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और वन मंत्री संजय शर्मा भी दौसा पहुंचे हैं.

राष्ट्रपति मुर्मू मंगलवार शाम को राजस्थान के दौरे पर जयपुर पहुंची और आज सुबह राष्ट्रपति मुर्मू दौसा के लिए रवाना हुईं और कड़ी सुरक्षा के बीच मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए पहुंची. इस दौरान मेहंदीपुर बालाजी के लिए जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 21 से लेकर मेहंदीपुर बालाजी रास्ते तक कड़ी सुरक्षा किए गए थे, जहां आम आदमी को दर्शन पर रोक लगा दी गई थी.

इसे भी पढ़ें- 

रिपोर्ट के मुताबिक प्रस्तावित दौरे के अनुसार मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन के बाद राष्ट्रपति डूंगरपुर जिले में स्थित बेणेश्वर धाम में राजिविका की ओर से ‘लखपति दीदी योजना’ के तहत आयोजित महिला सम्मेलन में भी भाग लेंगी. आजादी के बाद अब तक कोई भी राष्ट्रपति बेणेश्वर धाम पर नहीं आया है.

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल की कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच राष्ट्रपति का काफिला हेलीपैड से मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में पहुंचा. मेंहंदीपुर बालाजी के दर्शन के बाद राष्ट्रपति मुर्मू बालाजी की महाआरती में भी शामिल हुईं. राष्ट्रपति मंदिर परिसर में विशेष पूजा-अर्चना कर रही हैं.

आज ही राष्ट्रपति लाखों आदिवासियों की आस्था स्थली त्रिवेणी संगम बेणेश्वरधाम में आयोजित जनजाति महाकुंभ मेले में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी. राष्ट्रपति मुर्मू के प्रस्तावित यात्रा के दौरान जनजाति अंचल की कला-संस्कृति की झलक भी प्रस्तुत की जाएगी.

आदिवासी समाज का हरिद्वार कहा जाने वाले बेणेश्वर धाम पर पहली बार राष्ट्रपति का कार्यक्रम हो रहा है. आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रपति का पद ग्रहण करने के बाद पहली बार वो यहां पर आ रही हैं.

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours