मोदी का मतलब मास्टर ऑफ डिजिटल इन्फॉर्मेशन : अनुराग ठाकुर

1 min read

New Delhi: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य 2047 तक भारत को ‘विकसित भारत’ बनाने का है. इसके साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर पिछली यूपीए सरकार की आलोचना की. गुरुवार को आईटी पेशेवरों को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “आईटी का मतलब ‘इंडिया टुमॉरो’ है और भारत के लिए कल का लक्ष्य क्या है? लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित भारत के रूप में विकसित करना है.” केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि 10 साल पहले हमारे देश के लोगों को भ्रष्ट कांग्रेस और उसके सहयोगी गठबंधन के चंगुल से खुद को मुक्त करने के बारे में सोचना भी मुश्किल था. कांग्रेस राज में एक के बाद एक घोटाले हो रहे थे.

यूपीए सरकार के दौरान हुए अनेकों घोटालों का जिक्र करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारी याददाश्त कमजोर होने की वजह से हम कभी-कभी भूल जाते हैं, खासकर 18 से 22 साल की उम्र के लोग यह भूल गए हैं, क्योंकि कांग्रेस के घोटालों के समय उनकी उम्र सिर्फ 8 और 10 साल थी. अनुराग ठाकुर ने कहा, “उन लोगों को 2जी घोटाले या सीडब्ल्यूजी घोटाले के बारे में पता नहीं है. उन्हें अगस्ता वेस्टलैंड, कोयला घोटाले और उस सब के बारे में नहीं पता.” अनुराग ठाकुर ने कहा कि उनको याद दिलाना हमारा कर्तव्य है कि 2009 से 2014 के बीच बहुत सारे घोटाले हुए थे. इस देश में 2014 तक ऐसा लग रहा था कि विकास (देश का) स्थिर था, मुद्रास्फीति ज्यादा थी. देश नीतिगत पंगुता से बुरी तरह प्रभावित था और हम एक विकल्प पर विचार कर रहे थे.’

अनुराग ठाकुर ने कहा कि उस वक्त देश के लोग अन्य रास्ता तलाश रहे थे, तभी बीजेपी नरेंद्र मोदी नाम का एक वैकल्पिक नेता लेकर आई. उन्होंने कहा, “मोदी 2014 में आशा की किरण थे. हमने वादा किया था कि हम आपको एक स्वच्छ सरकार देंगे और मुझे खुशी है कि पिछले 10 सालों में हम गर्व से कह सकते हैं कि हमारी सरकार में मोदी या उनके मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक पैसे का भी आरोप नहीं लगा है.” नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि  MODI का मतलब “मास्टर ऑफ डिजिटल इन्फॉर्मेशन” है, वह विकसित भारत के निर्माता भी है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours