मोरहाबादी के बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम की बदलेगी सूरत, जानिये क्या है खेल विभाग की तैयारी

Ranchi: मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम के सुंदरीकरण के लिए अलग अलग स्तरों पर काम कराया जायेगा. इसके लिए झारखंड खेल प्राधिकरण (SAJHA) ने पहल की है. साझा के सीइओ की ओर से इस संबंध में टेंडर नोटिस भी जारी कर दिया गया है. इसके मुताबिक स्टेडियम के ब्लॉक डी के रेनोवेशन पर 49 लाख 31 हजार 200 रुपये व्यय किए जाने हैं. स्टेडियम के साउथ ब्लॉक के पहले तल्ले पर रिपयेर वर्क होगा जिसके लिए 49 लाख 47 हजार रुपये का बजट निर्धारित है.
इसे भी पढ़ें: 

फुटबॉल स्टेडियम के पूर्वी ब्लॉक के ग्राउंड फ्लोर को फिर से तैयार (रिस्ट्रक्चर) किये जाने का भी काम होगा जिसके लिए 49 लाख 18 हजार 400 रुपये की राशि निर्धारित है. इस तरह से इन तीन कामों के लिए डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की राशि तय की गयी है. योग्य और चयनित एजेंसियों को इन कामों को कार्यादेश के बाद दो सप्ताह में पूरे करने होंगे.

इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में बाउंड्री वॉल

जिला परिषद, रांची की ओर से मोरहाबादी स्थित इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में पेवर ब्लॉक लगाये जाने की योजना बनी है. साथ ही इस स्टेडियम के चारों ओर लगे बाउंड्री वॉल की मरम्मत भी करायी जायेगी. इसके लिए जिला परिषद ने टेंडर सूचना भी जारी कर दी है. इन कार्यों पर 40 लाख 59 हजार 883 रुपये खर्च किए जाने का टारगेट है. निर्धारित कामों को योग्य और चयनित एजेंसी को 6 महीने में पूरा करना होगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours