राजधानी में कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया जा रहा रामोत्सव, जिला पुलिस के अलावे सीआरपीएफ जवान को किया गया तैनात

1 min read

Ranchi : राजधानी रांची में कड़ी सुरक्षा के बीच रामोत्सव मनाया जा रहा है. रांची जिले में दो हज़ार पुलिस पदाधिकारी और 100 मजिस्ट्रेट के अलावे सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है. अति संवेदनशील इलाके में जिला पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार का अनहोनी ना हो. रांची के मेन रोड स्थित राम मंदिर के आसपास सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गई है. इसके अलावे राजधानी रांची के सभी मंदिरों के आसपास सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

कंट्रोल रूम से रखी जा रही हर गतिविधि पर निगरानी

रामोत्सव को लेकर कंट्रोल रूम से शहर की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा पुलिस की टीम सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है. रांची पुलिस ने शहर वासियों से अपील की है कि यदि किसी भी प्रकार की अफवाह की जानकारी मिले तो वह पुलिस को सूचना दें और अफवाहों पर ध्यान ना दें. इसको लेकर रांची पुलिस सजग है और हर गतिविधि पर नजर बनाये हुए है. एसएसपी के निर्देश पर रांची के फिरायालाल से मेन रोड से डेली मार्केट, कर्बला चौक तक सिटी एसपी राजकुमार मेहता के साथ कोतवाली डीएसपी, कोतवाली थाना प्रभारी, लोअर बाजार थाना प्रभारी, सहित पुलिसकर्मी जवानों के द्वारा फ्लैग मार्च किया गया.

पटाखे फोड़ कर मना रहे हैं उत्सव

शहर के विभिन्न संगठनों द्वारा जुलूस निकाला जा रहा है और सभी लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. वहीं पटाखे फोड़ कर रामोत्सव को धूमधाम से मनाया जा रहा है. रांची में फिरायालाल चौक, सर्जना चौक, मेन रोड, अरगोड़ा चौक, सहजानंद चौक समेत सभी इलाकों में जुलूस निकाला गया है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours