रामगढ़: मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन, 9 दिसंबर तक चलेगा होम टू रोल सर्वे

1 min read

Ramgarh: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड के० रवि कुमार के निर्देशानुसार राज्य मुख्यालय के उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को रामगढ़ जिले में होम टू रोल सर्वे की तैयारियों का निरीक्षण किया तथा संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।उल्लेखनीय है कि आज 27 अक्टूबर को ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ है. उसी क्रम में आगामी दो दिनों तक सभी बीएलओ अपने-अपने बूथ पर बैठेंगे. प्रकाशित हुई मतदाता सूची के संबंध में लोगों से दावे और आपत्तियां भी प्राप्त किए जाएंगे. अगले 9 दिसंबर तक होम टू रोल सर्वे करते हुए यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि कोई पात्र मतदाता पंजीकृत होने से छूट तो नहीं गया है। साथ ही कटे फटे मतदाता पहचान पत्र तथा ब्लैक एंड व्हाइट फोटो वाले मतदाता पहचान पत्रों को भी बदलने का काम किया जाएगा.

शहरी क्षेत्र के बीएलओ कर्मियों के साथ की बैठक

राज्य मुख्यालय के उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ने नगर परिषद सभा कक्ष में शहरी क्षेत्र के बूथ स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी सर्वे को लेकर आवश्यक निर्देश दिए एवं उनकी समस्याओं को सुना।बैठक के दौरान उन्होंने सभी अधिकारीयों एवं कर्मचारियों को सुझाव दिया कि वे उन बीएलओ को यथासंभव सहयोग जरुर प्रदान करें जो किसी न किसी कारण से फील्ड में कमजोर पड़ जा रहे हों।_

डाकघर का किया औचक भ्रमण

मतदाता पहचान पत्रों के विलंब से डिलीवर होने की शिकायतों के आलोक में संजय कुमार ने रामगढ़ प्रधान डाकघर का भी औचक भ्रमण किया, जहां उन्होंने प्रभारी पोस्ट मास्टर तथा मतदाता पहचान पत्र बुकिंग के प्रभारी पोस्टल सहायक से वार्ता कर विलंब का कारण पूछा। मौके पर लगभग 4000 अवितरित पहचान पत्रों का भंडार भी पाया गया। इस पर उन्होंने संबंधित डाक कर्मियों को निर्देश दिया कि अगले दो दिनों में सभी पहचान पत्रों को डिस्पैच करवाना सुनिश्चित करवायें.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours