राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राजस्थान दौरे पर, लखपति दीदी योजना के तहत आयोजित महिला सम्मेलन में लेंगी भाग

1 min read

Rajasthan: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राजस्थान दौरे पर. राष्ट्रपति मुर्मू एक विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी, जहां से वह सीधे राज भवन पहुंचेंगी. राष्ट्रपति मुर्मू राज भवन में रात्रि विश्राम करेंगी और बुधवार सुबह हेलीकॉप्टर से मेहंदीपुर बालाजी के लिए रवाना होंगी.

राष्ट्रपति 14 फरवरी को प्रस्तावित दौरे के दौरान मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन के बाद डूंगरपुर जिले में स्थित बेणेश्वर धाम में राजिविका की ओर से ‘लखपति दीदी योजना’ के तहत आयोजित महिला सम्मेलन में भी भाग लेंगी, जहां उनके स्वागत में ढोल-तासों की धुन के साथ वागड़ में होली के प्रतिनिधि गैर नृत्य की प्रस्तुति की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- 

राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर दौसा जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. 14 फरवरी को राष्ट्रपति मूर्मू के दौरे से पहले सुरक्षा के तमाम व्यवस्था को लेकर सेंट्रल-स्टेट सीआईडी, आईबी  सहित केंद्र और राज्य प्रशासन के अधिकारियों की टीम ने मेहंदीपुर बालाजी कस्बे का दौरा किया.

राष्ट्रपति मुर्मू एक विशेष आज शाम 4 बजे के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी, जहां से वो सीधे राजभवन जाएंगी. राष्ट्रपति रात्रि विश्राम राजभवन में ही करेंगी और सुबह राजभवन से जयपुर एयरपोर्ट जाएंगी, जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए पहले दौसा जाएंगी और मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन करने के बाद शाम को डुंगरपुर जिले में स्थित बेलेश्वर धाम पहुंचेगी, जहां करीब 3 घंटा 35 मिनट तक रहेगी और फिर बुधवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

दस हजार महिलाओं को बैठने के लिए डोम की व्यवस्था, राजीविका के लिए स्टाल्स लगाए जाएंगे. लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने व वापस भेजने के लिए वाहनों, पेयजल, भोजन, अल्पाहार इत्यादि के लिए की जा रही तैयारियों के साथ ही राष्ट्रपति मुर्मू यहां प्रदर्शनी अवलोकन कर राजीविका महिलाओं से संवाद करेंगी.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours