विराट कोहली ने 35वें जन्मदिन पर की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, जड़ा 49वां शतक, बधाइयों का लगा तांता

1 min read

Kolkata: वर्ल्ड कप के 37वें मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया और टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत हासिल करते हुए शीर्ष स्थान पर मजबूती से हासिल कर लिया है.  इससे पहले विराट कोहली ने आज अपना 49वां शतक भी पूरा किया था. कोहली ने 119 गेदों पर अपना शतक पूरा किया और इसी के साथ उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक बनाने का रिकॉर्ड है.

विराट कोहली के 49वें शतक पर अनुष्का शर्मा ने कहा

विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर कोहली की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ”अपने जन्मदिन पर ख़ुद को तोहफ़ा”.

अब तक कोहली ने वनडे में 48 शतक बनाए थे. इससे पहले वर्ल्ड कप में श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले मैच में कोहली शतक बनाने से चूक गए थे. लेकिन कोलकाता का ईडन गार्डन स्टेडियम आज उनके लिए लकी साबित हुआ. विराट कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन भी मना रहे हैं. वनडे में अपने जन्मदिन पर शतक लगाने वाले वह सातवें बल्लेबाज़ बन गए हैं.

अपनी पारी के बारे में क्या बोले कोहली

सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर विराट कोहली ने कहा है कि ये किसी सपने के पूरे होने जैसा है. विराट कोहली ने अपनी पारी के बाद बात करते हुए कहा, “भारत के लिए खेलने का हर मौका मेरे लिए बड़ा मौका है, लेकिन अपने जन्मदिन पर, ऐसे क्राउड के सामने, प्रसंशकों के सामने ये हासिल करना किसी सपने के पूरा होने जैसा है. ये ऐसा है जिसे पूरा करने का सपना आप बचपन में देखते हैं. मैं इस पल के लिए ईश्वर का आभारी हूं.”

दक्षिण अफ्रीका से जीत के बाद जब विराट कोहली से इस बारे में पूछा गया और सचिन तेंदुलकर की प्रतिक्रिया के बारे में जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा कि ‘ये उनके लिए बहुत ही स्पेशल लम्हा है.’

उन्होंने कहा, ”मेरे हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना मेरे लिए बहुत स्पेशल है. लोग तुलना करते हैं लेकिन मैं कभी भी उनकी बराबरी नहीं कर सकता. वो परफेक्शन के करीब हैं. वो हमेशा मेरे हीरो रहेंगे. चाहे जो हो जाए. उन्होंने मेरे लिए जो कहा वो बहुत मायने रखता है.”

सचिन तेंडुलकर ने दी बधाई 

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने पर बधाई दी और एक्स पर लिखा था, ”आपने बहुत अच्छा खेला विराट. मुझे 49 साल की उम्र से 50 तक पहुंचने में 365 दिन लगे. मुझे उम्मीद है कि आप अगले कुछ दिनों में 49 से 50 तक पहुंच जाएंगे और मेरे रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. बधाई!”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours